Sunday, July 7, 2024
Homeक्राइमRajasthan: पाक विस्थापित के मकानों पर चला बुलडोजर, पाक विस्थापित ने दी...

Rajasthan: पाक विस्थापित के मकानों पर चला बुलडोजर, पाक विस्थापित ने दी तिरंगा जलाने की धमकी

- Advertisement -

Rajasthan: कई साल पहले पाकिस्तान से परेशांन होकर कई साल पहले पाक विस्थापित हिंदू भारत आ गए है । सबसे ज्यादा लोग भारत के राजस्थान के जैसलमेर में आकर बस जाते हैं।

युवक ने तिरंगा जलाने की धमकी दे डाली

शहर के आस पास की खली पड़ी जमींन पर अतिक्रमण करके मकान बना लेते हैं। जब UIT की टीम पुलिस के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए अमर सागर पहुंची तो एक युवक ने तिरंगा जलाने की धमकी दे डाली।

अतिक्रमण हटाने को लेकर गांव के सरपंच ने शिकायत की थी

शहर से सबसे करीब अमरसागर ग्राम है। यहाँ की जमींन बहुत महंगी हैं। पाक विस्थापितों के कुछ परिवार पिछले कुछ महीनों से यहां की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। अतिक्रमण हटाने को लेकर गांव के सरपंच ने शिकायत की थी। मौके पर मंगलवार को यूआईटी की टीम पहुंचकर करीब 30 मकानों को जेसीबी से गिरा दिया गया।

अभी कुछ और भी अतिक्रमण हैं

इसी समय कुछ अराजक तत्वों ने एक झोंपे में आग लगा दी और इस पर तिरंगा लहराकर जलाने की धमकी देने लगा। लगातार हो रहे विरोध को देखते हुए टीम को वापस लौटना पड़ा। फ़िलहाल अभी कुछ और भी अतिक्रमण हैं, जिन्हे वहा से हटाना है। पाक विस्थापितों की महिलाओं ने टीम पर पत्थरबाजी की।

आरोपी युवक पर मामला दर्ज किया जा सकता है

पर्याप्त पुलिस टीम न होने की वजह से पुलिस की टीम बिना कार्रवाई किए ही वापस आ गई। पुलिस तिरंगे झंडे के अपमान को लेकर जल्दी ही कड़ी कार्रवाई कर सकती है। आरोपी युवक पर मामला दर्ज किया जा सकता है।

ALSO READ: आप के सह प्रभारी शिवचरण गोयल ने बीजेपी-कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान में है

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular