Tuesday, July 2, 2024
Homeक्राइमBlackmail: ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स कंपनी से 15 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा चुराकर,...

Blackmail: ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स कंपनी से 15 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा चुराकर, हैकर ने इस्लामिक देशों को बेचा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Blackmail: राजस्थान के उदयपुर से शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक महिलाओं के ऑनलाइन अंडरगारमेंट्स सप्लाई करने वाली कंपनी के सर्वर को हैकर द्वारा हैक कर लिया गया। इसके बाद उस हैकर ने कंपनी को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। जी हां इस हैकर ने कंपनी के सर्वर को हैक कर 15 लाख हिंदू लड़कियों और महिलाओं का डेटा चुरा लिया। इस डेटा को चुराने के बाद ये डेटा इस्लामिक देशों को बेच गया। कंपनी की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि आरोपी दैकर का नाम संजय सोनी है। आरोपी डेटा लीक करने की धमकी देकर कंपनी को लगातार ब्लैकमेल कर रहा था। वह कंपनी को ब्लैकमेल कर उससे पहले ही 1500 डॉलर वसूल भी चुका है।

जयपुर के एसओजी थाने में केस दर्ज

कंपनी की ओर से इस संबंध में पिछले दिनों राजधानी जयपुर के एसओजी थाने में केस दर्ज कराया गया था। कंपनी की ओर से दर्ज कराए गए केस के अनुसार हैकर ने कंपनी से जुड़ी महिलाओं की पर्सनल डिटेल जैसे नाम, मोबाइल नंबर, ई मेल आईडी, जन्म तारीख और साइज सभी कॉपी कर लिए। बीते 24 अप्रेल को हैकर ने मेल कर कंपनी को बताया कि सर्वर हैक कर महिलाओं का डेटा चुरा लिया गया है।

कंपनी को हैसटेग कर ट्वीट किया

उसके बाद 16 मई को भी कंपनी को हैसटेग कर ट्वीट किया गया कि 15 लाख हिंदू लड़कियों का डेटा लीक हो गया है। उसे इस्लामिक देशों को भेजा जा रहा है। 25 मई को फिर कंपनी को भेजे मेल को रिट्वीट किया गया। पूरा मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तत्काल इसकी जांच शुरू कर दी और आरोपी को राजस्थान के उदयपुर में दबोच लिया गया। बता दें कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावनाए जताई जा रही है।

राजस्थान का ऐसा पहला मामला है

यह संभवतया राजस्थान का ऐसा पहला मामला है जहां किसी कंपनी का इतनी बड़ी संख्या में एक साथ इतना डेटा चुराया गया है। पुलिस पूरे मामले की तह तक जाने का पूरा प्रयास कर रही है। इसके लिए आरोपी का पूरा बैकग्राउंड खंगाला जा रहा है। बहरहाल पुलिस प्रत्येक एंगल से इस मामले की जांच में जुटी है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular