Sunday, July 7, 2024
Homeक्राइमKota: ACB को सर्च में मिली बड़े स्तर पर बेनामी संपति, पांच...

Kota: ACB को सर्च में मिली बड़े स्तर पर बेनामी संपति, पांच जिलों में की गयी छापा मारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kota: राजस्थान के झालावाड़, जयपुर, उदयपुर में स्थित अलग अलग ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने कहा कि ब्यूरो मुख्यालय की तरफ से रायसिंह मोजावत के खिलाफ शिकायत का वेरिफिकेशन इन्टेलिजेंस ब्रांच और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी झालावाड़ भवानी शंकर मीणा ने किया।

11 टीमों का गठन किया गया

इनकम से अधिक संपत्ति बनाये जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक एसीबी कोटा आलोक श्रीवास्तव के निर्देश में एसीबी के अनुसंधान अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटा विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में आय से अधिक संपत्तियां अर्जित करने का मामला पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक एसीबी कोटा आलोक श्रीवास्तव के सुपरविजन में एसीबी के अनुसंधान अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटा विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में ब्यूरो की। साथ ही 11 टीमों का गठन किया गया।

करोड़ों रुपए की कीमत की कई संपत्तियां खरीदीं

शुक्रवार सुबह उनके अलग अलग ठिकानों पर शुक्रवार सुबह छानबीन की गई। जिसमे पाया गया की जयपुर, झालावाड़ ,उदयपुर में करोड़ों रुपए की कीमत की कई संपत्तियां खरीदीं। आरोपी के ठिकानों से 6 प्लॉट जयपुर, झालावाड़, उदयपुर में तलाशी के दौरान मिले।

315 ग्राम सोने की ज्वेलरी मिली

झालावाड़ में फार्म हाउस, अमझार पैलेस, कुंभलगढ़ में 6.25 बीघा जमीन समेत परिवार और रिश्तेदारों के नाम करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्तियों के डॉक्यूमेंट मिले हैं। साथ ही 315 ग्राम सोने की ज्वेलरी मिली है। आरोपियों के ठिकानों की तलाशी जारी है। वही अनुमान लगाया गया हैं कि बैंक लॉकर्स की तलाशी के दौरान और भी सम्पत्तियों का पता लगने की आशंका जताई जा रही हैं।

 

ALSO READ: CM गहलोत ने शहीदों की प्रतिमाओं का किया अनावरण, कहा- राजस्थान के हर घरो में देश प्रेमी मिलेंगे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular