Sunday, June 30, 2024
Homeक्राइमकार में बैठकर पहले बनाया वीडियो फिर खुद पर पेट्रोल डाल की...

कार में बैठकर पहले बनाया वीडियो फिर खुद पर पेट्रोल डाल की सुसाइड, जाने पूरा मामला

- Advertisement -

(इंडिया न्यूज),जयपुर: (Made a video while sitting in the car, then suicide by pouring petrol on himself) जयपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल जयपुर के करधनी थाने में एक युवक ने पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग के हवाले कर दिया। यह घटना गुरुवार यानी दो मार्च की है। इस युवक की शुक्रवार यानी तीन मार्च की दोपहर मौत हो गई। सुसाइड से पहले उसने कार में बैठकर वीडियो बनाया था, जो रविवार यानी पांच मार्च को सामने आया। इस वीडियो में उसने अपने परिवार के सदस्यों के साथ ही करधनी थाना SHO और ACP को भी अपनी मौत का जिम्मेदार बताया। मामले की जांच ACP (बगरू) अनिल शर्मा कर रहे हैं।

 

 

 

पुलिस ने बताया कि मृतक विकास शर्मा (40) गांव हरदतपुरा का रहने वाला था। वह खेती-बाड़ी का काम करता था। वह यू-ट्यूब पर फार्मिंग हिन्दी एडवाइज के नाम से चैनल चलाता था। उसने पर्चा बयान में बताया कि उसके पिता हरिराम शर्मा, चाचा पूरण मल, कानाराम, जगदीश प्रसाद, रामप्रकाश चारों की पत्नियां, इनके बच्चे इनकी पत्नियां, तीन बुआ-फुंफा उनके बेटे और बहन-जंवाई सहित सभी लोगों ने संपत्ति से बेदखल कर दिया। उसके बाद विकास का उनके दो चाचा के साथ अलग-अलग समय पर विवाद हुआ।

शख्स को झुलसी हालत में SMS हॉस्पिटल में करवाया गया भर्ती

इन सब के चलते वह गुरुवार की शाम करीब 6 बजे झोटवाड़ा ACP के पास पहुंचा था। ACP ने उसे करधनी SHO पास भेजा। SHO ने सुनवाई करने के बाद चौकी प्रभारी को मौके पर भेजकर स्टे के आधार पर दोनों पक्षों को पाबंद करा दिया। इस दौरान विकास ने चाचा से जगह खाली करवाने की बात कही। रात करीब 8:30 बजे विकास कार से वापस थाने आया। थाना परिसर में घुसते ही खुद के शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। पुलिसकर्मियों ने मिट्टी डालकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक वह गंभीर रुप से झुलस चुका था। उसे झुलसी हालत में SMS हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


सुसाइड से पहले विकास शर्मा ने कार में बैठकर एक वीडियो बनाया। वीडियो में बोला- ‘देवा बेटा, मैं कर लूंगा। एक बात ऐसी है। मेरी मौत का जिम्मेदार हरिराम शर्मा, पूरण मल, कानाराम, जगदीश प्रसाद, रामप्रकाश, पूरण मल के दोनों बच्चे नितेश और अंकुर, कानाराम का बच्चा मुरारी, मुकेश, बाबू, मेरी दोनों बहने और उनके पति। मेरे तीनों फूफा, करधनी SHO और ACP मेरी मौत के जिम्मेदार हैं।

2 घंटे पहले सोशल मीडिया डाला था वीडियो

स्टे के बाद भी मकान कब्जे में कर लिया। बेटा मैं तेरे लिए खूब करना चाहता हूं। यू-ट्यूब पर फार्मिंग हिन्दी एडवाइज पर ये वीडियो डालना। बेटा- मैं सुसाइड कर रहा हूं। ये सभी लोग मेरी सुसाइड के जिम्मेदार है। करधनी थाना, जहां युवक ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर सुसाइड कर लिया। SHO हीरा लाल सैनी ने बताया- विकास करधनी इलाके में स्थित खुद के मकान में नहीं रहता था। उस मकान में उसका चाचा ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़ा करता है। पिछले 15 सालों से उसका परिवार के सदस्यों से झगड़ा चल रहा है।

इसके कारण कई मुकदमें भी उसने कर रखे हैं। कोर्ट में पत्नी के नाम से लिए बिजली बिल कनेक्शन के आधार पर स्टे लेकर आया था। कोर्ट स्टे के बाद चाचा को बाहर निकालकर खुद को कब्जा दिलाने के लिए पुलिस पर दबाव बना रहा था। कार में बैठकर उसने बनाए वीडियो को 2 घंटे पहले सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद किसी को कोई फर्क नहीं पड़ा। फिर उसने थाने में पेट्रोल उड़ेल कर आत्मदाह कर लिया। उसको बचाने के प्रयास में दो पुलिस कॉन्स्टेबल के हाथ झुलस गए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular