Sunday, July 7, 2024
Homeक्राइमविवादों से घिरे आप नेता और मशहूर कॉमेडियन, एक विवाहिता ने कराया...

विवादों से घिरे आप नेता और मशहूर कॉमेडियन, एक विवाहिता ने कराया रेप का मुकदमा दर्ज

- Advertisement -

जयपुर: (A married woman filed a rape case against the famous comedian) आप नेता और मशहूर कॉमेडियन के खिलाफ एक विवाहिता ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया कि उसको जॉब की बहुत जरूरत थी और इसी का फायदा उठाते हुए कॉमेडियन ने उसे और उसकी सहेली को जॉब दिलाने के बहाने होटल में बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। दरअसल पूरा मामला 11 मार्च का बाताया गया है। पुलिस को दी गई शिकायत में युवती ने बताया कि 11 मार्च को उसे होटल में बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया।

युवती ने आरोप लगाया है कि कॉमेडियन ने उसे और उसकी सहेली को फिल्म में काम दिलाने के बहाने होटल में बुलाया। पहले उनके साथ छेड़छाड़ हुई। सहेली के कमरे से बाहर जाने के बाद उसके साथ दुष्कर्म किया गया। बाद में आरोपी कॉमेडियन उसके साथियों के साथ होटल से बाहर भाग निकला। पीड़िता ने ख्याली पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसकी जांच जयपुर की मानसरोवर थाना पुलिस कर रही है।

पीड़िता ने ख्याली सहारण पर लगाए गंभीर आरोप 

पीड़िता ने जो आरोप लगाए हैं, उसमें ख्याली सहारण ने उसे ब्लैकमेलिंग गिरोह का जाल बताते हुए खुद को निर्दोष बताया है। ख्याली ने यह भी कहा कि पीड़िता बार-बार मिलने का दबाव बना रही थी। फिर ब्लैकमेल करने के लिए बोली कि आपका नाम लिख सुसाइड कर रही हूं। युवती ने पुलिस को शिकायत में बताया कि कुछ समय पहले ही उसके पति की मौत हो गई थी। तब से वह नौकरी की तलाश में थी।

इसी सिलसिले में 9 मार्च में वह अपनी सहेली के घर पहुंची थी। सहेली के घर पर ही रुककर मार्केटिंग का काम खोज रही थी। 11 मार्च को सहेली ने बातों-बातों में बताया कि 12 मार्च को ख्याली का शो है। शो में वह आम आदमी पार्टी का प्रचार भी करेगा। सहेली ने यह भी बताया कि कॉमेडियन ने मिलने के लिए भी बुलाया है। पीड़िता की सहेली ने कहा कि तू भी साथ चल मैं अकेली नहीं जाऊंगी। उसने आगे कहा कि कॉमेडियन को राजस्थानी बोलने वाली लड़कियों की भी आवश्यकता है। जॉब भी लगा सकती है।

10 दिन बाद दोबारा उसका फोन आया-ख्याली 

ख्याली ने बताया कि वह रावतसर के रहने वाले हैं। करीब एक महीने पहले प्रीति (बदला हुआ) नाम की युवती ने उसे कॉल किया था। उसने बताया कि वह हनुमानगढ़ की रहने वाली है। पहले भी मुझसे मिल चुकी है। अभी रिश्तेदारों के साथ जयपुर में रहती है। घर से बहुत गरीब है। उसने जयपुर में कोई जॉब दिलवाने में मदद की बात कही। बोली- आपसे बहुत उम्मीद है। उन्होने आगे कहा कि करीब 10 दिन बाद दोबारा उसका फोन आया। कहा कि आपने मेरी जॉब के बारे में कोई बात की? फिर पूछा कि आप जयपुर कब आओगे? मैं आपसे मिलना चाहती हूं।

मैंने जवाब में कहा- मैं अपने काम में बिजी हूं, इसलिए मिल नहीं सकता। आप अपना बायोडाटा भेज दो। आपके लायक कोई काम होगा तो हम सूचित कर देंगे। इस दौरान मैं दो बार अपने काम से जयपुर गया भी था। 10 दिन बाद फिर प्रीति का कॉल आया। उसने कहा कि आप जयपुर आए थे। मुझसे मिले बिना ही चले गए? मैंने कहा कि मैं अपने काम में व्यस्त होने के कारण नहीं मिल सका। उसने कहा मेरी जॉब का क्या हुआ? जॉब नहीं मिली तो मैं सुसाइड कर लूंगी। मैंने प्रीति से कहा कि आप सुसाइड करने जैसा कदम मत उठाना।

कुछ दिन बाद वॉट्सऐप पर मैसेज आया-ख्याली

फिर मैंने उसे जी टीवी जयपुर में काम करने वाले एक परिचित का नंबर दिया। कहा, आप मेरा नाम लेकर इनसे बात कर लेना। ये आपको जॉब दिलवा देंगे। कुछ दिन बाद वॉट्सऐप पर मैसेज आया। प्रीति ने कहा कि मुझे जॉब दिलाओ, नहीं तो मैं सुसाइड कर लूंगी। मैंने समझाया कि मैं आपको नहीं जानता फिर भी मेरी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा। आप कोई गलत कदम ना उठाएं। प्रीति बार-बार मिलने के लिए दबाव बनाने लगी। मैंने कहा कि 11 मार्च को जयपुर के मानसरोवर होटल में शादी समारोह में आऊंगा। समय मिला तो आपसे मिल लूंगा। 9 मार्च से 11 मार्च तक प्रीति लगातार कॉल करती रही कि मुझे जॉब दिलाओ। नहीं तो मैं सुसाइड कर रही हूं। मैंने कहा कि मैं शादी समारोह में व्यस्त रहूंगा। मुझे जैसे ही समय मिलेगा मैं आपसे मिल लूंगा।

इसलिए आप कोई भी गलत कदम नहीं उठाएं। 11 मार्च को जयपुर के मानसरोवर सफायर वर्ल्ड होटल में मैं अपने बच्चों के साथ रुका हुआ था। ख्याली ने बताया कि जिस होटल में बच्चे रुके थे, वहां रूम खाली नहीं होने के कारण मैंने सामने स्थित कृष्णा होटल में अपना कमरा बुक कराया। मेरे मोबाइल पर बार-बार कॉल आता रहा कि आप मेरे से मिलो। मैंने कहा कि मैं शादी में बिजी हूं, आज नहीं मिल सकता। बार-बार दबाव बनाने पर मैंने कहा कि आप अपने मम्मी-पापा के साथ कृष्णा होटल में आ जाओ।

मैंने और बहन ने कृष्णा होटल में रूम बुक करा लिया है-ख्याली

प्रीति ने बताया कि मेरे मम्मी-पापा हनुमानगढ़ रहते हैं, वो नहीं आ सकते। मैं अपने रिश्तेदारों के पास रहती हूं, वो भी नहीं आ सकते। मैंने अकेले मिलने से मना कर दिया और फोन काट दिया। शाम करीब 7 बजे प्रीति ने कॉल किया। कहा कि मैंने और बहन ने कृष्णा होटल में रूम बुक करा लिया है। आप जल्दी आकर मिलो। करीब 1 घंटे बाद 8 बजे मैं प्रीति और उसकी बहन से मिलने पहुंचा। उनको समझाया कि आप सुसाइड ना करें। आपको कहीं न कहीं कोई जॉब मिल जाएगी। ईश्वर पर भरोसा रखो, अपने आप पर भरोसा रखो। अपने घर जाने की कहकर मैं शादी-समारोह में चला गया। वहां से जाने के कुछ देर बाद प्रीति का कॉल आया।

बोली- हम खाना खाकर जा रहे हैं। आप खाने का ऑर्डर कर दो। होटल में कॉल कर मैंने खाने का ऑर्डर कर दिया। उसके बाद प्रीति का बार-बार देर रात तक कॉल आता रहा कि हमसे दोबारा आकर मिलो। नहीं तो आपका नाम लिखकर सुसाइड कर रही हूं। रात करीब 11 बजे मैं अपने होटल के रूम में पहुंचा। प्रीति को घर जाने के लिए समझाया तो वह अपने कमरे में चली गई। प्रीति की बहन को समझाया कि आप अपनी बहन को अपने साथ घर ले जाओ। उसे समझाओ सुसाइड जैसा कदम ना उठाए।

हमने तो तुम्हें फंसाने के लिए यहां बुलाया है-प्रीति 

ख्याली ने आगे बताया कि मैंने कोई जबरन बियर नहीं पिलाई, उल्टा उसी ने मेरे साथ जबरदस्ती की। मैं जब दोबारा उनके कमरे में समझाने गया तब प्रीति ने ही मुझसे कहा था कि हमने तो तुम्हें फंसाने के लिए यहां बुलाया है। इतना कहते ही प्रीति ने मेरे कपड़े फाड़ने शुरू कर दिए। धक्का देकर मैंने उसकी बहन को बुलाया और बताया कि वह उसके साथ जोर-जबरदस्ती कर रही है।

ऐसा बोलकर मैं वहां से चला गया-ख्याली

मैंने किसी को नहीं धमकाया। उल्टा मुझे ही धमकी दी गई। मुझ पर आरोप लगाए गए कि जोर-जबरदस्ती तो आपने की है। मैं अपने परिवार वालों को बुला रही हूं। ऐसा कहकर प्रीति अपने मोबाइल से वीडियो भी बनाने लगी। मैंने उसे कहा कि ये गलत है, आपकी साजिश कभी कामयाब नहीं होगी। ऐसा बोलकर मैं वहां से चला गया। इसके बाद प्रीति ने कॉल कर धमकी दी कि हम आपके खिलाफ पुलिस थाने में रेप का मामला दर्ज करवा रहे हैं। नहीं तो आप हमसे आकर मिलो। फोन पर कोई जवाब नहीं देने पर वाट्सएप पर धमकी भरे मैसेज आने लगे। उसके बाद भी मैंने जवाब नहीं दिया।

12 मार्च को मैंने प्रीति को वॉट्सऐप पर मैसेज किया-ख्याली

12 मार्च को मैंने प्रीति को वॉट्सऐप पर मैसेज किया। मैं आपके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा रहा हूं। आपका गिरोह जल्द पकड़ा जाएगा। उसके बाद मैंने अपने दोस्त जगजीत को कॉल कर घटना की शिकायत दर्ज करने के लिए बोला। जगजीत ने मानसरोवर के पूर्व थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह से बात कर घटना की जानकारी दी। थानाधिकारी ने कहा कि आपके पास आगे से ऐसा धमकी भरा कॉल आए तो हमें सूचित करना।

उसके बाद प्रीति का कॉल नहीं आया-ख्याली

उसके बाद प्रीति का कॉल नहीं आया। जरूरी काम के कारण शाम को वह रावतसर आ गया। जिसके बाद DSP रावतसर को सूचना दर्ज करवाई। शिकायत में प्रीति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए लिखा। साथ ही स्पष्टीकरण भी दिया कि प्रीति के कोई अप्रिय घटना को अंजाम देने पर उसका उनके साथ कोई लेना-देना नहीं है।

कैसे ब्लैकमेलिंग गिरोह मिलने बुलाकर इमोशनली ब्लैकमेल करते हैं

ख्याली ने बताया कि इन्होंने मुझे रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी दी थी। मैंने कहा कि आप चिंता मत करो, रिपोर्ट आप क्या मैं करवाऊंगा। जल्द ही ब्लैकमेलिंग गिरोह पकड़ा जाएगा। ख्याली ने बताया कि इससे पहले साल 2009-10 के पास मैंने भरतपुर में सोने की ईंट निकालकर ब्लैकमेल करने वाले लोगों का गिरोह भी पकड़वाया था। रावतसर के DSP को आकर लिखित रिपोर्ट दी है कि कैसे ब्लैकमेलिंग गिरोह मिलने बुलाकर इमोशनली ब्लैकमेल करते हैं और बाद में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हैं। मेरे रिपोर्ट देने का पता चलने पर खुद जांच-पड़ताल से बचने के लिए गैंग ने भी FIR लिखवा दी है।

इससे भी कई लोग नाराज थे-ख्याली

ख्याली सहारण ने कहा कि इसके पीछे कोई राजनीतिक भी हो सकता है। क्योंकि मैं कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी से जुड़ा था। मुझे शक है कि यहां घटिया राजनीति होती है तो कुछ भी हो सकता है। गांव में एक मंदबुद्धि लड़के को कुछ लड़कों ने पीटा था। मैंने उसका ट्रीटमेंट करवाया, पुलिस थाने में मुकदमा भी करवाया। इससे भी कई लोग नाराज थे। हनुमानगढ़ के होने के कारण हो सकता है, वो लोग भी इसमें इनवॉल्व हो सकते हैं।

होटल में रुकने वाले सभी की ID ली गई थी-कर्मचारी

जब क्रॉस चेक करने के लिए होटल कृष्णा प्राइड से संपर्क किया। तो वहां रिसेप्शन पर मिले एक कर्मचारी ने बताया कि होटल में रुकने वाले सभी की ID ली गई थी। हमने पुलिस को सभी जानकारी, डॉक्यूमेंट और CCTV फुटेज दे दिए हैं। पुलिस ने कुछ भी बताने से मना किया है। इस बारे में जो भी जानकारी चाहिए, पुलिस ही दे सकेगी।

12 मार्च को पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई

12 मार्च की रात पीड़ित ने अपनी सहेली के साथ जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मामले की जांच SI वंदना नरूला कर रही हैं। मानसरोवर थाने के प्रभारी संदीप यादव ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल कराने के साथी उसके बयान और मौका नक्शा तैयार कर लिया गया है जिसके ऊपर आरोप लगाए हैं उसको बुला कर जल्दी बयान दर्ज किए जाएंगे उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular