Tuesday, July 2, 2024
HomecrimeRajasthan News: गुमशुदगी के 229 फाइलों बंद होने के कगार पर, इन...

Rajasthan News: गुमशुदगी के 229 फाइलों बंद होने के कगार पर, इन मामलों के निपटारे में आई तेजी

Rajasthan News: गुमशुदगी के 229 फाइलों बंद होने के कगार पर, इन मामलों के निपटारे में आई तेजी

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ), Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर पुलिस ने पिछले 10 साल से गुमशुदा नाबालिग लड़कियों और महिलाओं की तलाश के लिए पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह की पहल पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य नाबालिग लड़कियों और लापता महिलाओं से संबंधित लंबित मामलों का समाधान करना है। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट पूर्व-पश्चिम में अपहृत नाबालिगों के कुल 229 मामले लंबे समय से लंबित हैं।

लड़कियों और महिलाओं की गुमशुदगी के कई मामले लंबित हैं। इनमें से पिछले दो दिनों में पुलिस टीमों ने 154 पीड़ित परिवारों से संपर्क किया है, जिनमें से 48 लापता लड़कियां और महिलाएं अपने परिवारों के पास मिल गई हैं. ऐसे में अब पुलिस स्टेशनों पर दर्ज मामलों के निस्तारण की कार्रवाई की जाएगी।

6 टीमें गठित

जोधपुर पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह के निर्देश के अनुसार पुलिस उपायुक्त महिला अपराध अनुसंधान सेल जोधपुर पूर्व-पश्चिम लाभूराम चौधरी, महिला थाना अधिकारी जिला दीप्ति गौरा और महिला थाना अधिकारी जिला पश्चिम रेनू ठाकुर के नेतृत्व में 22 मई से 2024 तक जिला पूर्वी और पश्चिमी में कुल 6 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।

Also Read- Rajasthan News: तेज रफ्तार बाइक पर रोमांस, वीडियो वायरल, जानें आगे क्या हुआ?

229 अपहरण मामले लंबे अरसे से पेंडिंग

जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट पिछले दस साल से गुमशुदा नाबालिग लड़कियों और लापता महिलाओं की तलाश के लिए विशेष अभियान चला रहा है। अपहृत नाबालिग लड़कियों और लापता महिलाओं के मामलों को सुलझाने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के तहत जिला पूर्व और पश्चिम में कुल 229 अपहरण के मामले गुमशुदा लड़कियों एवं महिलाओं के बारे में परिजनों द्वारा पूर्व में दी गई रिपोर्ट के बाद थाना स्तर पर सूचना नहीं मिलने के कारण लंबे समय से लंबित थे।

Also Read- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट का फैसला, नाबालिग लड़की के कपड़े उतारना कोई रेप नहीं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular