Friday, July 19, 2024
HomecrimeSalman Khan death threat: कोर्ट ने राजस्थान यूट्यूबर को 18 जून तक...

Salman Khan death threat: कोर्ट ने राजस्थान यूट्यूबर को 18 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज) Salman Khan death threat: मुंबई पुलिस ने सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना से संबंधित आपराधिक धमकी के आरोप में राजस्थान से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी बनवारीलाल लटूरलाल गुजर ने यूट्यूब पर अपलोड किए गए एक वीडियो में खान को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर के जरिए उस व्यक्ति का पता लगाया और वर्तमान में उसके आपराधिक रिकॉर्ड की पृष्ठभूमि की जांच कर रही है।

राजस्थानी युवक गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना से संबंधित एक नया मामला दर्ज किया है और आपराधिक धमकी के आरोप में राजस्थान से 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के एक अधिकारी के अनुसार, राजस्थान के बूंदी के रहने वाले आरोपी बनवारीलाल लटूरलाल गुजर को मुंबई लाया गया, जहां एक अदालत ने उसे 18 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

वीडियो में किया मौजूदगी का दावा

अधिकारी ने बताया कि गुजर ने कथित तौर पर अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उसने दावा किया था, “लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार और गिरोह के अन्य सदस्य मेरे साथ हैं, और मैं सलमान खान को मारने जा रहा हूं क्योंकि उन्होंने अभी तक माफी नहीं मांगी है। “वीडियो अपलोड होने से पहले राजस्थान के एक हाईवे पर रिकॉर्ड किया गया था। पुलिस ने कथित तौर पर आईपी एड्रेस का पता राजस्थान में लगाया।”

काल्पनिक नाम का किया इस्तेमाल (Salman Khan death threat)

डीसीपी दत्ता नलवाडे ने मीडिया से बातचीत में बताया, “मामले की गंभीरता को देखते हुए, इंस्पेक्टर अरुण थोराट के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की एंटी-एक्सटॉर्शन सेल की एक टीम को राजस्थान भेजा गया और गुर्जर को बूंदी गांव से गिरफ्तार किया गया।” पुलिस ने कहा कि गुर्जर ने एक काल्पनिक नाम और ईमेल पते का इस्तेमाल किया था, लेकिन उसके मोबाइल नंबर से उसका पता लगा लिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने एक बयान में कहा, “गुर्जर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) (आपराधिक धमकी के लिए सजा), साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम सहित संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाया गया है।”

सलमान खान के घर हुआ दूसरा हमला

यह घटना बांद्रा में खान के आवास पर पिछले हमले के बाद हुई है, जहां 14 अप्रैल की सुबह दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने कई राउंड फायरिंग की थी। उस मामले के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से एक, अनुज थापन ने कथित तौर पर खुद को फांसी लगा ली थी।

एक अलग जांच में, नवी मुंबई पुलिस ने सलमान खान पर हमले की साजिश रचने के आरोप में हरियाणा के बिश्नोई और गोल्डी बरार गिरोह के एक संदिग्ध सदस्य सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। गिरोह के चार सदस्यों ने खान के पनवेल स्थित फार्महाउस, उनके बांद्रा स्थित घर और विभिन्न फिल्म शूटिंग स्थानों का सर्वेक्षण किया था।

लॉरेंस बिश्नोई, जो वर्तमान में एक अलग मामले में गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती सेंट्रल जेल में कैद है, को मुंबई पुलिस द्वारा हिरासत में लिया जाएगा। उसका भाई अनमोल, जिसके बारे में माना जाता है कि वह कनाडा में है, को गोलीबारी की घटना में वांछित आरोपी के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

Also read :

Khatu Shyam Darshan: बाबा श्याम के मेले की शुरुआत, उमड़ पड़े हज़ारों श्रद्धालु

लड़की को लड़की से हुआ प्यार, फिर तो बवाल ही हो गया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular