Thursday, July 4, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़Meta Down: डाउन हुए Facebook और Instagram, यूजर्स परेशान

Meta Down: डाउन हुए Facebook और Instagram, यूजर्स परेशान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Meta Down: Meta के दोनों लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए हैं। जिसके बाद यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही एक्स पर भी फेसबुक डाउन और इंस्टाग्राम डाउन ट्रेंड कर रहा है।

ठप हुए Facebook और Instagram

यूजर्स ने खुद को ऐप्स या वेबसाइटों को सामान्य रूप से लोड करने में असमर्थ पाया। फेसबुक यूजर्स ने पाया कि वे लॉग आउट हो गए हैं और लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं। वहीं इंस्टाग्राम भी पूरी तरह से ठप हो चुका है।

यूजर्स हो रहे परेशान

ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के मुताबिक इंस्टाग्राम, फेसबुक और मैसेंजर पर भारी रुकावट देखने को मिल रही है। इस परेशानी को दुनिया भर में देखा गया। डाउनडिटेक्टर की रिपोर्ट की माने तो भारत में सेवा में रुकावट रात 8:33 बजे के आसपास शुरू हुई। देश भर से आउटेज की 19,290 से अधिक रिपोर्टें दर्ज की गईं।

सामने आया Meta का बयान

Facebook और Instagram डाउन मामले में Meta के प्रवक्ता एंडी स्टोन की ओर से एक्य पर एक बयान साझा किया गया है जिसमें कहा गया है कि, ‘हम जानते हैं कि लोगों को हमारी सेवाओं तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम अभी इस पर काम कर रहे हैं।’

शेयर हो रहे मीम्स

इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर्स ने ऐप्स के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने और मीम्स शेयर करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया है। इस साल यह पहली बार है कि मेटा ने इस तरह का आउटेज देखा है। उम्मीद है कि ऐप्स जल्द ही ऑनलाइन वापस आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान पेपर लीक मामला, 50 दारोगा निकले मुन्नाभाई, टॉपर भी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे

ये भी पढ़ें-Rajasthan: महिला दिवस पर CM भजनलाल का बड़ा तोहफा, महिलाओं के लिए फ्री रोडवेज यात्रा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular