Tuesday, July 2, 2024
Homeबॉलीवुडभारत को मिले दो ऑस्कर अवॉर्ड, जाने किसको और क्यो मिला ऑस्कर...

भारत को मिले दो ऑस्कर अवॉर्ड, जाने किसको और क्यो मिला ऑस्कर अवॉर्ड

- Advertisement -

(इंडिया न्यूज),जयपुर: (Oscars 2023) ऑस्कर 2023 में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में भारत की तरफ से नॉमिनेट हुई द एलिफेंट व्हिस्पर्स ने बाजी मार ली है, यह पुरस्कार कार्तिकी गोन्जाल्वेज और गुनीत मोंगा को मिला। बता दें इस कैटेगरी में भारत की द एलिफेंट व्हिस्पर्स का हॉलआउट, हाउ डू यू मेजर अ ईयर, द मार्था मिचेल इफेक्ट और स्ट्रेंजर एट द गेट से मुकाबला था।

इंटरनेशनल फीचर फिल्म का ऑस्कर जितने वाली फिल्म

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटिगरी के लिए ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट, अर्जेंटीना 1985, क्लोज, ईओ और द क्वाइट गर्ल के बीच कांटे की टक्कर थी। लेकिन जर्मनी की ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट ने यह बाजी जीत के यह अवॉर्ड अपने नाम कर लिया।

बेस्ट मेकअप और हेयरस्टाइलिंग कैटिगरी के ऑस्कर अवॉर्ड किसने जीता 

बेस्ट मेकअप और हेयरस्टाइलिंग कैटिगरी के ऑस्कर अवॉर्ड के लिए मुकाबला ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट, द बैटमैन, ब्लैक पैंथर, वकांडा फॉरएवर, एल्विस और द व्हेल के बीच था। लेकिन बेस्ट मेकअप और हेयरस्टाइलिंग ऑस्कर अवॉर्ड एड्रियन मोरोट ने द व्हेल की टीम जूडी चिन और एनीमैरी ब्रैडले को दिया।

आरआआर के गाने ‘नाटू नाटू’ ने ऑस्कर अवॉर्ड्स किया अपने नाम 

एसएस राजामौली की फिल्म आरआआर के गाने ‘नाटू नाटू’ ने 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है। बता दें इस गाने का संगीत एमएम कीरावनी ने दिया है और लिरिक्स चंद्रबोस ने लिखे हैं। इसके साथ ही इस गाने को साउथ सुपरस्टार्स राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है।

बता दें, जैसे ही आरआआर को ऑस्कर अवॉर्ड मिला सोशल मीडिया पर फिल्म के टीम को बधाई देने के साथ-साथ ‘नाटू नाटू’ गाने को लिखने वाले गीतकार का एक इंटरव्यू तेजी से इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। दरअसल, बता दे तेलुगु के मशहूर गीतकार और सिंगर चंद्रबोस का एएनआई के साथ का यह वायरल वीडियो पुराना है। इस इंटरव्यू में चंद्रबोस बता रहे है की अवॉर्ड विनिंग सॉन्ग को लिखने में कितना वक्त लगा।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular