Saturday, March 2, 2024
HomeबॉलीवुडFighter Movie: ऋतिक, दीपिका समेत मेकर्स को भी भेजा गया लीगल नोटिस,...

Fighter Movie: ऋतिक, दीपिका समेत मेकर्स को भी भेजा गया लीगल नोटिस, इन सीन को हटाने की रखी मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Fighter Movie Gets Legal Notice: सिद्धार्थ आनंद के डाइरेक्शन में बनी फाइटर फिल्म में किसिंग सीन को लेकर बवाल शुरु हो गया है। इस सीन के आधार पर फिल्म के कलाकार ऋतिक, दीपिका के साथ-साथ फिल्म के मेकर्स को भी लीगगल नोटिस भेजा गया है। लीगल नोटिस के जरिए आरोप लगाया गया है कि ये किसिंग सीन भारतीय वायुसेना की गरिमा को हानि पहुंचा रहा है। उनका कहना है कि वायुसेना की वर्दी में इस सीन को फिल्माया जाना गलत है।

असम के एयरफोर्स ऑफिसर सौम्य दीप दास द्वारा सिद्धार्थ आनंद के साथ मेकर्स को भी यह नोटिस भेजा गया है। इस नोटिस के जरिए उन्होंने कहा कि यह सीन इंडियन एयरफोर्स की छवि को धूमिल करने वाला है तथा साथ ही उसके सम्मान को नुकसान पहुंचाने वाला है। आपको बता दें की विवाद का पातर बनने वाले इस सीन में दीपिका पादुकोन और ऋतिक रोशन लिपलॉक करते नजर आ रहे है। वहीं, वो दोनों इस सीन में एयरफोर्स की वर्दी में नजर आ रहे है।

सौम्य दीप का ये भी कहना है कि उनका यूनिफॉर्म केवल एक कपड़ा नहीं बल्कि उनकी ड्यूटी, एक निस्वार्थ सेवा तथा नेशनल सिक्योरिटी के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता का क पावरफुल प्रतीक है।

लीगल नोटिस में क्या लिख गया है?

लीगल नोटिस में लिखा है, ”फिल्म में एयरफोर्स ऑफिसर्स को ऐसी गतिविधियां करते दिखाना उन हजारों एयरफोर्स ऑफिसर्स के बलिदान और समर्पण को कम करता है जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया है। इससे जनता को ये मैसेज जाता है कि इंडियन एयरफोर्स ऑफिसर अपने कर्तव्यों के प्रति गंभीर नहीं हैं और अपनी पर्सनल लाइफ की व्यस्तताओं को लेकर ज्यादा चिंतित हैं।”

इन नोटिस में आगे ये भी लिखा गया है कि इंडियन एयरफोर्स ऑफिसर्स को ऐसे गलत तरीके से पेश करना न केवल इंडियन एयरफोर्स की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है, बल्कि उनके दिल में मौजूद एयरफोर्स के प्रति उनके सम्मान को कम करता है।

फिल्म का ये सीन कर रहा लीगल और सर्विस कंडक्ट को भंग

ऑफिसर द्वारा नोटिस में लिखा गया कि ये सीन कई सारे लीगल एवं सर्विस कंडक्ट कोड को भंग कर रहा है। सबसे पहले तो ये इंडियन एयरफोर्स एक्ट 1950 के सेक्शन 45-47 का उल्लंघन करता है जिसमें यह लिखा गया है कि कोई भी इस सर्विस की बदनाम नहीं कर सकता है।

फिल्म से सीन हटाने की रखी मांग

उनके द्वारा यह मांग रखी गई है कि तत्काल प्रभाव से फिल्म से ये सीन को हटा दिया जाए। मेकर्स की ओर से लिखित रुप से यह विशवास दिलाया गया किआगे भविष्य में कभी भी एयरफोर्स की इमेज को गलत तरीके से पेश नहीं करेंगे।

ये भी पढ़े- PM Modi: मुद्रा योजना ने न केवल उद्यमवृत्ति बल्कि करोड़ो लोगों की जिंदगी सवारी, PM मोदी ने ट्वीट कर…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular