Monday, May 20, 2024
Homeऑटो / टेकSmartphone Security Tips: कौन यूज कर रहा है आपके फोन का Internet, ऐसे...

Smartphone Security Tips: कौन यूज कर रहा है आपके फोन का Internet, ऐसे करें पता

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Smartphone Security Tips: हमारे मोबाइल में कई ऐसे फीचर होते हैं जो इमरजेंसी के यमय कारगर साबित हो सकते हैं। जिसमें एक फीचर हॉट्सपॉट है, इससके जरिए आप इंटरनेट को शेयर कर सकते हैं। ऐसे में आप के जानकारी के बगैर अगर कोई व्यक्ति चुपके से आपका डेटा इस्तेमाल कर रहा होगा तो आप उसे कैसे पता लगा सकते है आइए जानते हैं।

फोन के सेटिंग में जाएं

इसके लिए आपको सबसे पहले फोन के सेटिंग में जाना होगा। फिर वहां आपको Connections > Mobile Hotspot and Tethering पर टैप करना होगा। जैसे ही वो ओपेन होगी उसमें आपको कनेक्टेड डिवाइसेस की पूरी लिस्ट मिल जाएगी। यहां से आप आसानी से मालूम कर सकते हैं कि कितने लोग आपके नेट से कनेक्टेड हैं। अगर आप चाहें तो उसमें से किसी को भी रिमूव कर सकते हैं।

पासवर्ड के जरिए ही कनेक्ट कर सकते हैं

आपके फोन से नेट वही शख्स यूज कर सकता है, जिसे आपने अपने ह़ॉट्सपॉट का पासवर्ड दिया होगा। आपके पासवर्ड देते ही उसे आसनी से एक्सेस मिल जाता है। वहीं अगर दूसरा इंसान भी आपके पासवर्ड को जान जाता है तो वो भी अपके डेटा का इस्तेमाल कर सकता है। उसे भी आसानी से आपके नेट का एक्सेस मिल जाता है। तो वहीं दूसरी तरफ बगैर पासवर्ड के ये मुमकिन नही है।

Also Read: Onion Price: मार्केट की कीमत से 35 रूपये सस्ता मिलेगा प्याज, सरकार की शानदार योजना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular