गलत UPI पर हो गया है पैसा ट्रांसफर, ऐसे मिलेंगे वापस

अगर आपने गलत UPI ट्रांजेक्शन कर दिया है तो घबराने की जरूरत नहीं है

इन तरीकों से आप आसानी से अपना पैसा वापस पा सकते हैं

सबसे पहले अपने बैंक के कस्टमर सर्विस विभाग को कॉल करें और ट्रांजेक्शन जानकारी दें

आप टोल फ्री नंबर 18001201740 पर कॉल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं

आप NPCI पोर्टल पर भी शिकायत कर वैलिड डॉक्यूमेंट भी अटैच कर दें

अगर 30 दिन के अंदर समस्या नहीं सुलझती है तो बैंकिंग लोकपाल से संपर्क करें

नियम के अनुसार आपको गलत ट्रांजेक्शन की शिकायत घटना के 3 दिन के अंदर करनी पड़ेगी