Sunday, July 7, 2024
HomeWeatherWeather Update: राजस्थान में सर्दी का कहर, 31 दिसंबर से दिखेगा मौसम...

Weather Update: राजस्थान में सर्दी का कहर, 31 दिसंबर से दिखेगा मौसम में बदलाव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Update: इन दिनों राजस्थान के लोगों को काफी तेज़ ठंड का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में चल रही शीतलहर के कारण लोगों की कंपन छुट रही है। जिसके कारण लोग काफी परेशान हो रहे है। मौसम विभाग के मुताबिक 31 दिसंबर से नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। जिसके कारण मौसम में काफी बदलाव भी आ सकते है।

राजस्थान के चारों ओर ठंडी हवाएं चल रही है। वहीं माउंट आबू में तापमान जमात बिंदु तक पहुंच गया है। जयपुर के साथ-साथ प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा। देखा जाए तो बुधवार को सुबह राज्य में कई क्षेत्रों पर गाना कोहरा छाया रहा। वही रात के समय कड़ाके की सर्दी का एहसास किया गया। मौसम विभाग क्या है कि आने वाले समय में तापमान में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

जयपुर मौसम विभाग के निदेशक के मुताबिक राजस्थान के कई क्षेत्रों में घना कोहरा छाया हुआ है। वही तीन-चार दिनों तक मौसम शुष्क रहने वाला है। प्रदेश के उत्तरी पूर्वी भागों में दो से तीन जैन या फिर उससे ज्यादा गाने कमरे की आशंका जताई जा रही है। इसी के साथ न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी जा सकती है।

31 दिसंबर से मौसम में आएगा बदलाव

मौसम विभाग के अनुसार 31 दिसंबर से राजस्थान में एक नया पश्चिमी विश्व सक्रिय होने के आसार हैं। जिसके चलते कोटा, भरतपुर, उदयपुर एवं अजमेर के अलावा बीकानेर संभागों में कहीं-कहीं पर बरसात होने की संभावना है। आपको बता दें कि प्रदेश में खड़के की ठंड के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। ‌

पौष के महीने में गलन वाली सर्दी हो सकती है और भी तेज़

सूत्रों के मुताबिक 5 महीने में गैलन वाली सैंडल और तेज हो सकती है। जयपुर के साथ छात्र प्रदेश के कई क्षेत्रों में सुबह खेत तथा वाहनों में उसकी बंदे जमी हुई नजर आई। महान गाने कौर के कारण लोगों को वाहनों की लाइट जला कर चलना पड़ा। परंतु उसके बाद भी उनके द्वारा विजिबिलिटी समस्याओं का सामना करना पड़ा। जिसके चलते कई सड़क दुर्घटनाएं हुई। ज्यादा ठंड और कोहरे के कारण बाजारों में भी सन्नाटा छाया हुआ है।

ये भी पढ़े- Guruvaar Vrat: कब से और कितने गुरुवार रखें व्रत? जानें पूजा की विधि और शुभ समय

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular