Sunday, July 7, 2024
HomeWeatherWeather Update: कल से नए पश्चिमी विक्षोभ के आने से बढ़ेगी...

Weather Update: कल से नए पश्चिमी विक्षोभ के आने से बढ़ेगी मुसीबतें, गलन से कांपा राजस्थान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update: राजस्थान में मौसम में बदलाव आए है। प्रदेश में लगातार गिर रहे परे के कारण गलन बढ़ रही है। वहीं बढ़ते कोहरे से लोगों को यात्रा के दौरान कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहनों की रफ्तार धीमी होने के कारण लोग समय से अपनी-अपनी मंजिलों पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं कई फ्लाइट भी रद्द कर दि गई है। ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से लेट चल रही है। पिछले दिन प्रदेश में सबसे कम पारा माउंट आबू में दर्ज हुआ है, जो करीबन 1.5 डिग्री था। इसी बीच सबसे ज्यादा पारा 13.7 डिग्री सेल्सियस संगरिया हनुमानगढ़ में दर्ज किया गया।

कोहरे से पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर हो रहाा असर

लगातार बढ़ रही सर्दी से कुछ ट्रेनों के समय में भी परिवर्तन हुआ है। जिसके साथ ही कुछ ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं। वहीं कोहरे के कारण फ्लाइटें भी डीले हो रही है या फिर उड़ान के बाद उन्हें डायवर्ट किया जा रहा है। दिल्ली, लखनऊ तथा चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कोहरा छाने से तुरंत फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट किया जा रहा है। जिसकी वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों का जमावड़ा लग रहा है। परंतु यहां यात्रियों को भगवान भरोसे छोड़ा जा रहा है। दिल्ली जाने वाली 12 फ्लाइटों को जब जयपुर डायवर्ट तो वहां लैंड करने के बाद ड्यूटी आवर्स खत्म के चलते पायलट फ्लाइट्स को छोड़ कर चले गए। वहीं यात्रि दिल्ली जाने के लिए परेशान होते रहे।

और भी बढ़ सकती है सर्दी

घने कोहरे के कारण 2 दिन के अंदर जयपुर में कई उड़ाने रद्द की गई। दिल्ली में अधिकतर उड़ानों के मार्ग परिवर्तित किए गए। क्योंकि पायलटों को कम दृश्यता की स्थिति में विमान उड़ाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ मौसम विभाग के मुताबिक मावठ के बाद सर्दी में बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि घने कोहरे से राहत मिलेगी। जिससे विजिबिलटी में परेशानी नहीं होगी।

ये भी पढ़े- Shani Dev: आखिर घर में क्यू नहीं रखते शनि देव की मूर्ति या तस्वीर, जानें क्या है वजह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular