Thursday, July 4, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Update: राजस्थान में किसानों को मिलेगी सौगात, मौसम विभाग ने...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में किसानों को मिलेगी सौगात, मौसम विभाग ने बताई बारिश की संभावना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गिरते तापमान के साथ ठंड बढ़ने लगी है। वहीं लोग इस कड़ाके की ठंड से बचने के लिए आग तापते नजर आ रहे है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में सुबह-शाम काफी धुंध देखने को मिल रही है। जिस कारण वाहन चलाने वालों को काफी विजिबिलिटी की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक करीबन एक हफ्ते तक मौसम में स्थिरता नजर आ सकती है। राजस्तान के पूर्व और पश्चिम हिस्से में 18 दिसंबर 2023 को मौसम में कम नमी होने की आशंका है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम विक्षोभ में 23-24 दिसंबर मौसम सक्रिय होने के कारण राज्य में कुछ क्षेत्रों मनें बारिश होने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिन में राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में सुबह धुंध छा सकती है।

जानकारी है कि राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में ज्यादा सर्दी पड़ने के आसार है। जिसके कारण कुछ क्षेत्रों में धना कोहरा छा सकता है। 18 दिसंबर के प्रदेश के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम एक्सपर्टस क कहना है कि उत्तर भारत से सर्द हवाओं काा आगमान हो सकता है। जिस कारण न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है।

वहीं दूसरी तरफ किसानों को इंतजार है मावठ का। खेतों में चमे, सरसों एवं गेहूं की फसलें प्यासी है। बारिश होने पर ही फसलों का कद बढ़ता है।

ये भी पढ़े- Rajasthan News: राजस्थान के दोनों डिप्टी सीएम के खिलाफ कोर्ट में PIL, जानिए क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular