Tuesday, July 2, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: मानसून की लहर! जानें आज कहां गिरेगी बिजली, कहां...

Rajasthan Weather: मानसून की लहर! जानें आज कहां गिरेगी बिजली, कहां होगी झमाझम बारिश

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  राजस्थान में मानसून ने दस्तक दे दी है। लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत मिल रही है। बीते मंगलवार से पूरे राजस्थान का मौसम पूरी तरह बदल गया है। मरुधरा में मानसून ने धमाकेदार दस्तक दी है। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है। मानसून के प्रवेश के साथ ही पहले ही दिन लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है।

बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, झालावाड़ में मानसून का प्रवेश

आपको बता दें कि बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, झालावाड़ के रास्ते मानसून ने राजस्थान में प्रवेश कर लिया है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून के प्रवेश के साथ ही मौसम विशेषज्ञों ने इस बार मानसून में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश होगी। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आज बुधवार को राजस्थान के बारां, झालावाड़ में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, 28 जून को कई स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है।

26 से 28 जून के बीच मानसून, ( Rajasthan Weather)

मौसम विज्ञान केंद्र ने 25 जून को राजस्थान में मानसून के आगमन की संभावना जताई थी, आमतौर पर इसी दिन मानसून राज्य में प्रवेश करता है। पहले कहा जा रहा था कि राज्य के कुछ जिलों में लू चलने की संभावना है, जबकि अधिकांश जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। जोधपुर, बीकानेर संभाग और शेखावाटी के कुछ इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है, जबकि हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिले में कोई अलर्ट नहीं है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular