Thursday, July 4, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में पारा लुढका, हल्की बारिश की भी संभावना

Rajasthan Weather: राजस्थान में पारा लुढका, हल्की बारिश की भी संभावना

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan Weather: राज्य में तापमान में भारी गिरावट के साथ सर्दी में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। साथ ही जोधपुर, बीकानेर संभाग और शेखावाटी में बूंदाबांदी या बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। राजस्थान का पर्यटक स्थल माउंट आबू न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा और पारा एक डिग्री सेलसियस तक गिर गया। वहां मैदानों में लगी गाड़ियों, घास और फूल-पत्तियों पर बर्फ की परतें जमी देखी गई। घुमने आये लोगों ने कपड़ो में चहल-कदमी करते हुए ठंड के मौसम का आनंद उठाया।

सर्दी ने पकड़ा जोर

राजस्थान में दो से तीन स्थानों पर तापमान के गिरावट की वजह से सर्दी ने जोर पकड़ लिया है। आज की सुबह सीकर के फतेहपुर में सबसे कम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस मापा गया। चूरू में 4.8 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 5.5 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा और पिलानी में 6.4-6.4 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 7.7 डिग्री और उदयपुर में 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अंता में 8.2 डिग्री

जयपुर के मौसम केंद्र के मुताबिक बारां के आंता में 8.2 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 8.4 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 9.2 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 9 डिग्री सेल्सियस सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। वहीं राज्य में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से 26.1 डिग्री सेल्सियस तक रहा।

Also Read: Shahrukh Khan: शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को ED ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

Also Read: IPL Auction 2024: IPL निलामी के इतिहास में मिचेल स्चार्क बिके सबसे…

Also Read: Smartphone: क्या आपकी बातचीत सुनते हैं स्मार्टफोन, TV और स्पीकर? रिपोर्ट में आया चौंकाने वाला खुलासा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular