Friday, July 19, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: अजमेर और पाली में मूसलाधार बारिश, IMD ने अगले 4...

Rajasthan Weather: अजमेर और पाली में मूसलाधार बारिश, IMD ने अगले 4 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान के 20 जिलों में मानसून की धूमधाम से एंट्री के बाद से ही बारिश का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में अजमेर के मसूदा में रिकॉर्डतोड़ 91.5 मिमी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

अजमेर में बारिश का नया रिकॉर्ड

राजस्थान में गुरुवार को भी कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश मारवाड़, पाली में 72 मिमी और पूर्वी राजस्थान के मसूदा, अजमेर में 91.5 मिमी दर्ज की गई है। अजमेर की यह बारिश पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नए रिकॉर्ड पर पहुंच गई है।

पिछले 24 घंटे की बारिश के आंकड़े

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग और पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग के कई हिस्सों में बादल गरजते हुए भारी बारिश हुई। अजमेर में बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है, वहीं मारवाड़ जंक्शन, पाली में भी 72 मिमी बारिश दर्ज की गई। राज्य का सबसे अधिक तापमान जैसलमेर में 41.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

आगामी 4 दिनों के लिए IMD का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया है कि राजस्थान में आगामी 10 दिनों तक अच्छी बारिश की उम्मीद है। पूर्वी राजस्थान में 29 जून से 2 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं अति भारी बारिश की संभावना है।

राजस्थान में मानसून की यह एंट्री और भारी बारिश का दौर सभी के लिए राहत लेकर आया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 4 दिनों तक पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश होती रहेगी, जिससे किसानों और आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

Also read :

Rajasthan DA Hike:राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, भजनलाल सरकार ने महंगाई भत्ता 9 फीसदी बढ़ाया

Elderly Man Murdered: घर में सो रहे बुजुर्ग की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular