Tuesday, July 2, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather : राजस्थान में मानसून को लेकर बड़ा अपडेट, IMD का...

Rajasthan Weather : राजस्थान में मानसून को लेकर बड़ा अपडेट, IMD का येलो, ऑरेंज अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather : राजस्थान में प्री-मानसून बारिश के चलते कई जिलों में मौसम सुहाना बना हुआ है। दो दिन पहले उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा में अच्छी बारिश हुई। जयपुर शहर, करौली, अलवर, बूंदी, झालावाड़ जिलों में सुबह कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

इन इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि बारां, दौसा, भरतपुर, कोटा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, झुंझुनूं, चूरू और आसपास के इलाकों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है।

25 जून नहीं, इस दिन आएगा, ( Rajasthan Weather)

इस बार दक्षिण-पश्चिमी चक्रवात के आगे बढ़ने के लिए मौसम अच्छा है और यह महाराष्ट्र से आगे गुजरात की सीमा में प्रवेश कर गया है। उत्साहित, चक्रवात आमतौर पर 25 जून तक राजस्थान पहुंच जाता है। लेकिन इस बार चक्रवात के करीब तीन दिन पहले गुजरात की सीमा में प्रवेश करने की संभावना है। अरब सागर से यह पूर्वी महाराष्ट्र के रास्ते गुजरात की सीमा में प्रवेश कर गया है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में जो कुछ भी दिखाई देता है, वह बंगाल की खाड़ी यानी पूर्वी भारत से आने वाली हवाओं के साथ प्रवेश करता है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular