Friday, July 19, 2024
HomeViralJaipur Police Controversial Meme: जयपुर पुलिस ने क्रिकेटरों पर बनाया मीम, फंसे...

Jaipur Police Controversial Meme: जयपुर पुलिस ने क्रिकेटरों पर बनाया मीम, फंसे विवाद में

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jaipur Police Controversial Meme: वर्ल्ड कप 2024 के भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच को लेकर जयपुर पुलिस द्वारा शेयर किए गए एक मीम ने सोशल मीडिया पर जबरदस्त हंगामा मचा दिया है। इस मीम में भारतीय क्रिकेटरों को पुलिस की वर्दी में दिखाया गया है और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ट्रेविस हेड को अपराधी की तरह पेश किया गया है।

मीम ‘अतिथि देवो भव:’ के सिद्धांत के खिलाफ

जयपुर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस मीम को शेयर किया गया था, जिससे लोग भड़क उठे। लोगों की नाराजगी का कारण यह था कि जयपुर पुलिस ने हाल ही में एक युवक को विदेशी महिलाओं के साथ असभ्य वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस घटना के बाद लोगों ने इस मीम को ‘अतिथि देवो भव:’ के सिद्धांत के खिलाफ माना। विवाद बढ़ने पर पुलिस ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और अन्य क्रिकेटर दिखे वर्दी में

मीम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और विराट कोहली को पुलिस की वर्दी में दिखाया गया है, जबकि ट्रेविस हेड को नीचे बैठा हुआ दर्शाया गया है। मीम के साथ लिखा था, “किसी दिन ये तमाशा मुस्कुराकर हम भी देखेंगे” और “19 नवंबर से तलाश रहे थे, अब जाकर पकड़ में आया”।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने कहा होगी जांच (Jaipur Police Controversial Meme)

इस मामले पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर जयपुर कैलाश बिश्नोई ने कहा कि उन्हें इस ट्वीट की जानकारी नहीं है और सोशल मीडिया टीम इस पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यह क्यों और कैसे लिखा गया, इसकी जांच की जाएगी।

सोमवार को हुए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर 19 नवंबर 2023 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल की हार का बदला लिया था। इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी पारी खेली थी, जबकि ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इसी पर यह विवादित मीम बनाया गया था, जिसने सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा कर दिया।

Also read :

Kisaan Samman Nidhi: किसानों को मिली खुशखबरी, मिली डबल किसान निधि की खबर

अंबानी की बहू किसी से कम नहीं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular