Tuesday, July 2, 2024
HomeUncategorizedTerror Threat: जयपुर के निजी कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी,...

Terror Threat: जयपुर के निजी कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी, मिला कुछ भी नहीं

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Terror Threat: जयपुर में एक ही दिन में हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अब कॉलेज के अंदर बम स्थापित होने की धमकी दी गई। पुलिस ने कहा कि यहां के एक निजी कॉलेज को मंगलवार को ईमेल पर बम की धमकी मिली, लेकिन तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।पुलिस ने कहा कि ईमेल “केएनआर” समूह के नाम से भेजा गया था, जिसने पिछले महीने दिल्ली में स्कूलों को दी गई बम धमकियों की जिम्मेदारी भी ली थी।

दिल्ली, ठाणे में बम की धमकी वाले मेल

यह बात दिल्ली हवाईअड्डे और ठाणे स्थित एक अस्पताल को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिलने के एक दिन बाद आई है। दिल्ली-दुबई फ्लाइट में बम की धमकी से आईजीआई एयरपोर्ट पर हंगामा मच गया, लेकिन बाद में यह अफवाह निकली। दिल्ली पुलिस के मुताबिक बम की धमकी सोमवार सुबह 9:35 बजे मिली. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “17 जून को सुबह 9.35 बजे, आईजीआई हवाईअड्डे के डायल कार्यालय में एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें दिल्ली से दुबई जाने वाली उड़ान के अंदर बम होने की धमकी दी गई थी।”

वहीं ठाणे में पुलिस ने लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए इलाके में बैरिकेडिंग कर दी थी. मीरा-भायंदर, वसई-विरार (एमबीवीवी) पुलिस ने कहा कि बम निरोधक दस्ते और कुत्ते के दस्ते को भी जांच के लिए घटनास्थल पर भेजा गया।

तीन दिन में दो बार बम से उड़ाने की धमकी

इससे पहले अप्रैल में जयपुर एयरपोर्ट को तीन दिन में दो बार बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. धमकी भरा ईमेल हवाई अड्डे के आधिकारिक ईमेल पते पर भेजा गया था। प्रेषक ने दावा किया कि तीन विमानों के साथ-साथ हवाई अड्डे पर भी बम लगाए गए थे। पुलिस ने कहा कि पिछले हफ्ते दिल्ली के कई संग्रहालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जो बाद में फर्जी निकली। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रेलवे म्यूजियम समेत करीब 10-15 म्यूजियमों को बम की धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई थी।

बम की झूठी धमकियाँ (Terror Threat)

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच करने पर, अधिकारियों ने पाया कि मेल एक धोखा था और संग्रहालयों में कोई बम नहीं मिला। अनेक संस्थाएँ; राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों, कॉलेजों, अस्पतालों और हवाई अड्डों को हाल ही में बम की झूठी धमकियाँ मिली हैं।

मई में दिल्ली विश्वविद्यालय के दो कॉलेजों को बम से उड़ाने की झूठी धमकी मिली थी। उसी महीने, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के 100 से अधिक स्कूलों को बम की झूठी धमकी मिली।

Also read :

Health and Lifestyle: अपने रक्तचाप को बढ़ने न दें

Terror Threat: जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular