Friday, July 5, 2024
HomeUncategorizedRajasthan: महंगाई राहत शिविर को लेकर उपखण्ड अधिकारी ने ली जनप्रतिनिधियों व...

Rajasthan: महंगाई राहत शिविर को लेकर उपखण्ड अधिकारी ने ली जनप्रतिनिधियों व पालिका पार्षदों की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

- Advertisement -

Rajasthan: राज्य सरकार के द्वारा शहरी क्षेत्र सहित ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर सभी विभागों की सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए 24 अप्रैल से शुरू होने वाले प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं महंगाई राहत कैंप की तैयारियों को लेकर रविवार को पंचायत समिति के आईटी विभाग में एसडीएम बलवीर सिंह चौधरी की अध्यक्षता में पालिका पार्षदों व जनप्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पूर्व तैयारियों के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए

पंचायत समिति में आयोजित बैठक में एसडीएम बलवीर सिंह चौधरी, प्रधान मीरा देवी, नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश सेन, पार्षद व पालिका कर्मियों को 24 अप्रैल से 30 जून तक पालिका क्षेत्र के 24 स्थानों पर वार्ड वार आयोजित होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान में एसडीएम ने सभी कार्मिकों पालिका क्षेत्र में आयोजित होने वाले मंहगाई राहत कैंपों में पूर्व तैयारियों के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए।

शिविरों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

एसडीएम ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने एवं वार्ड स्तर की समस्याओं के तत्काल समाधान के लिए आयोजित होने वाले शिविरों में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसडीएम बलवीर सिंह ने बताया कि एक माह से अधिक समय तक आयोजित होने वाले राहत शिविरों के लिए वार्ड वार कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

उपखण्ड में 8 स्थाई केम्प भी लगाए गए हैं

जिसमे आमजन को जन आधार अपने साथ लेकर आना है । जन आधार से ही उस व्यक्ति की पात्र योजना का लाभ मिल जाएगा । वही उपखण्ड में 8 स्थाई केम्प भी लगाए गए हैं, जिसमे चार ग्रामीण क्षेत्रों में और 4 शहरी क्षेत्र में लगाए गए हैं। साथ ही उपखण्ड अधिकारी ने जनप्रतिनिधियों से अपील की गई कि ज्यादा से ज्यादा पात्र व्यक्तियो को सरकार की इन फ्लैगशिप योजना द्वारा लाभान्वित करे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular