Thursday, July 4, 2024
HomeUncategorizedRajasthan: करीब 90 लाख के हाथी दांत के साथ तस्कर गिरफ्तार, मामलें...

Rajasthan: करीब 90 लाख के हाथी दांत के साथ तस्कर गिरफ्तार, मामलें की जांच में जुटी पुलिस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के झुंझुनूं में हाथी दांत की तस्करी का मामला सामने आया है। पुलिस ने हाथी दांत बेचने की फिराक में घूम रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। आरोपियों के कब्जे से 3 बड़े व 3 छोटे हाथी के कुल 6 दांत बरामद हुए। इसके अलावा एक आरोपी के पास से बिना नंबर प्लेट की कार भी जब्त की गई है।

हाथी के दांत की कीमत 80-90 लाख रुपए के आस पास है

जानकारी के मुताबिक हाथी के दांत की कीमत 80-90 लाख रुपए के आस पास है। पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है कि यह हाथी दांत कहा से लाए थे और किसको बेचने वाले थे। एसपी मृदुल कच्छावा ने कहा कि गुरूवार को दिल्ली के मोबाइल वाइल्ड लाइफ कन्ट्रोल ब्यूरों जानकारी मिली थी कि पिलानी में हाथी दांत के तस्करों की बड़ी डील होने वाली है। पिलानी इलाके में कुछ लोग हाथी दांत को बेचने आ रहे है।

हाथी के 6 दांत बरामद किया गया

जानकारी मिलतें ही जिला स्पेशल टीम व पिलानी थाना की टीम गठित की गई और अलग अलग जगह नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी में एक कार से आ रहे युवक मनीष सिंह, मुरारीलाल और अभिमन्यु सिंह को रुकवा कर चेक किया गया। इनके पास से हाथी के 6 दांत बरामद किया गया।

हाथी दांत को कब्जें में लेकर पुलिस ने आरेपियो को हिरासत में ले लिया।आरोपियों को विरुद्ध आईपीसी की संबंधित धाराओं एवं वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस की टीम पकड़े गए आरोपियों से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है।

 

ALSO READ: दो दिन के दौरे पर राजस्थान पहुंचेंगी प्रियंका गांधी, जनसभा को करेगी सम्बोधित

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular