Thursday, July 4, 2024
HomeUncategorizedRajasthan Politics: पायलट ने कही ये बड़ी बात; BJP केवल उद्योगपतियों की...

Rajasthan Politics: पायलट ने कही ये बड़ी बात; BJP केवल उद्योगपतियों की है, किसानों या युवाओं की नहीं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी कुछ उद्योगपतियों की है, किसानों या युवाओं की नहीं। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हवाई अड्डों, रेलवे ट्रैक, गोदामों और खदानों को औने-पौने दामों पर बेचकर कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया।

पायलट ने श्रीगंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “यह एक ऐसी पार्टी है जो न तो किसानों की है और न ही युवाओं की। यह केवल कुछ उद्योगपतियों की है जिनके लिए पूरे देश की संपत्ति बेची जा रही है।” कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में 5 जनवरी को मतदान करेंगे। कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर की मृत्यु के कारण इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। कांग्रेस ने इस सीट से बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह के खिलाफ रूपिंदर कूनर को मैदान में उतारा है।

पायलट ने कहा, “हमारे हवाई अड्डों, रेलवे लाइनों, गोदामों और खदानों को औने-पौने दामों पर बेचकर कुछ लोगों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। अगर किसी ने किसानों को कमजोर करने का काम किया है, तो वह भाजपा है।”
उन्होंने कहा कि बीजेपी ने भले ही राजस्थान में सरकार बना ली हो, लेकिन गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों के युवाओं और किसानों के बीच कांग्रेस की ताकत पहले से ज्यादा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”भाजपा ने सरकार बना ली है, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी की विचारधारा से सहमत लोगों का मनोबल ऊंचा है।” राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था। बीजेपी ने जहां 115 सीटें जीतीं, वहीं कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं।

पूर्व विधायक, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हरियाणा कांग्रेस और भूपिंदर हुड्डा की टीम में शामिल हुए। वे कांग्रेस की नीतियों में विश्वास व्यक्त करते हैं और राज्य में जन-समर्थक कांग्रेस सरकार लाने का संकल्प लेते हैं। शामिल होने वाले प्रमुख लोगों में पूर्व विधायक, जेजेपी हरियाणा लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष, सेवानिवृत्त आईएएस, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कोसली विधानसभा सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार शामिल हैं। भूपिंदर हुड्डा ने नए सदस्यों का स्वागत किया और उन्हें सम्मान का आश्वासन दिया। कांग्रेस पार्टी मजबूत हो रही है और 2024 में सरकार बनाने का लक्ष्य है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में उस समय शोर-शराबा देखने को मिला जब विपक्षी कांग्रेस आदिवासी नारायणपुर जिले में हाल ही में हुए किसान आत्महत्या मामले को लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस लेकर आई। स्पीकर ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, जिसके बाद विपक्षी सदस्यों ने वॉकआउट कर दिया। सत्र की शुरुआत उन पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई जिनका अंतर-सत्र अवधि के दौरान निधन हो गया। कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल ने किसान आत्महत्या मुद्दे पर चर्चा करने पर जोर दिया, लेकिन भाजपा सदस्यों ने तर्क दिया कि यह दिन के एजेंडे का हिस्सा नहीं था। अध्यक्ष ने सत्र की नियमित प्रक्रियाओं के बारे में बताया, जिससे अधिक अराजकता हुई और विपक्षी कांग्रेस सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया।

कांग्रेस नेता ने कैबिनेट गठन में देरी और सरकारी कामकाज ठप होने को लेकर बीजेपी सरकार की आलोचना की. अधिकारियों की नियुक्ति और जघन्य घटनाओं से निपटने में असमर्थता को लेकर सवाल उठे. लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं और जवाब मांग रहे हैं।

ये भी पढ़े- Weather Update: राजस्थान में सर्दी का कहर, 31 दिसंबर से दिखेगा मौसम में बदलाव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular