Friday, June 28, 2024
HomeUncategorizedRajasthan: जापान भेजी जाएँगी राजस्थान की 2 लडकियां, जानिये हैं कौन

Rajasthan: जापान भेजी जाएँगी राजस्थान की 2 लडकियां, जानिये हैं कौन

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अव्वल आने वाली राजस्थान की दो लड़कियों को जापान में सकुरा साइंस प्रोग्राम के लिए चुना गया है।सकुरा साइंस प्रोग्राम विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक विनिमय कार्यक्रम है। कार्यक्रम में हनुमानगढ़ जिले के करणपुरा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्रा प्रीति और जैसलमेर जिले के पोखरण स्थित स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूल की छात्रा आयुषी पालीवाल भाग लेंगी।

जापान जाने से पहले मिली ज़रूरी सलाह

जापान में सकुरा साइंस प्रोग्राम के लिए चयनित राजस्थान की प्रीति और आयुषी पालीवाल का गुरुवार को जयपुर में अविचल चतुर्वेदी ने स्वागत किया। गुरुवार को जयपुर में अधिकारियों ने कहा कि इसका आयोजन 16-22 जून तक टोक्यो में जापान विज्ञान और प्रौद्योगिकी एजेंसी द्वारा किया जाएगा। जापान जाने से पहले दोनों बालिकाओं का गुरुवार को राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद (आरएसईसी) कार्यालय में राज्य परियोजना निदेशक अविचल चतुर्वेदी ने स्वागत किया।चतुर्वेदी ने लड़कियों को बधाई दी और जापान में उनके प्रवास के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक सलाह दी।

क्या है सकुरा साइंस प्रोग्राम

सकुरा साइंस एक्सचेंज प्रोग्राम इच्छुक युवाओं को थोड़े समय के लिए आमंत्रित करता है और विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आदान-प्रदान को बढ़ावा देता है। व्यक्तिगत आवेदन स्वीकार नहीं किया जा सकता. विदेशी और जापानी संगठन संयुक्त रूप से कार्यक्रम की योजना बनाते हैं, और जापानी संगठन निर्धारित अवधि के भीतर जेएसटी को आवेदन भेजते हैं।

Read also :

मेलोनी से इस तरह मिले PM मोदी

Rajasthan: जल जीवन मिशन मामले में ईडी की ताज़ा गिरफ्तारी

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular