Thursday, July 4, 2024
HomeUncategorizedRajasthan Assembly Elections जीतने वाले बीजेपी सांसद बालक नाथ ने सांसदी पद...

Rajasthan Assembly Elections जीतने वाले बीजेपी सांसद बालक नाथ ने सांसदी पद से दिया इस्तीफा

Rajasthan Assembly Elections जीतने वाले बीजेपी सांसद बालक नाथ ने सांसदी पद से दिया इस्तीफा

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ), Rajasthan Assembly Elections:  राजस्थान विधानसभा चुनाव में तिजारा से जीतने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता महंत बालक नाथ ने गुरुवार, 23 मई को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और अलवर से सांसद के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया। बुधवार को तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जीतने वाले 12 में से 10 बीजेपी सांसदों ने अपनी लोकसभा सीटों से इस्तीफा दे दिया।

इन सांसदों ने दिया इस्तीफा

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने अपना इस्तीफा सौंपने के लिए स्पीकर से मिलने गए सांसदों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था। बालक नाथ राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के शीर्ष दावेदारों में से एक हैं। बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने वाले बीजेपी सांसदों में मध्य प्रदेश से नरेंद्र तोमर, प्रहलाद पटेल, रीति पाठक, राकेश सिंह, उदय प्रताप सिंह शामिल थे।

 Also Read-  Rajasthan Politics: अशोक गहलोत का विपक्ष की भविष्यवाणी पर हमला, बोले- ‘एक ही भाषा…’

राज्यवर्धन राठौड़, किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी ने भी दिया इस्तीफा

वहीं इस्तीफा सौंपने वाले सांसदों में राजस्थान से राज्यवर्धन राठौड़, किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी शामिल हैं, जबकि छत्तीसगढ़ से अरुण साव और गोमती साई सांसद हैं। भाजपा छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए तैयार है, क्योंकि पार्टी ने तीनों राज्यों में कांग्रेस को हराकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

 Also Read- Aaj ka Rashifal: इन राशियों के धन और मान-सम्मान में होगा इजाफा, पढ़ें अपना राशिफल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular