Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंगSports News: एशियाई देशो में सिर्फ टीम इंडिया का SENA में जलवा,...

Sports News: एशियाई देशो में सिर्फ टीम इंडिया का SENA में जलवा, पाकिस्तान सबसे ज्यादा फिसड्डी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Sports News: टेस्ट फॉरमेट को क्रिकेट में काभी महत्वपूर्ण माना जाता है। खासकर जहां से क्रिकेट की शुरूआत हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, यहां के लोग बड़े चाव से टेस्ट मैच देखना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर एशियाई देशों के परफॉर्मेंस की सेना में बात करें तो वहां जाते ही कई एशियाई देशों का खेल बिगड़ जाता है और टीम को जीत के लिए काफी जद्दोजेहद करना पड़ता है। दरअसल सेना में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रिका का नाम आता है।

Team India: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का ऐलान,  रहाणे-अश्विन से लेकर पुजारा तक इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका

एशियाई देशों का सेना में हाल

भारतीय टीम की सेना में परफॉर्मेंस की बात करें तो इंडिया आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2021 में गई थी। जहां भारत ने कंगारू को टेस्ट मैच में शिकस्त दी थी। वहीं पाकिस्तान के नजरिए से देखें तो ऑस्ट्रेलिया के जमीन पर पाकिस्तान का हाल बहुत बुड़ा है। पाकिस्तान 1995 के बाद से कंगारू को नही हरा सकी है। वहीं श्री लंका को अब भी ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर अपने जीत का इंतजार है। साउथ अफ्रिका की जमीन पर परफॉर्मेस की बात करें तो भारत ने कुछ दिन पहले ही अफ्रिका को केपटाउन में शिकस्त दी थी। वहीं पाकिस्तान को 17 सालों से जीत का इंतजार करना पड़ रहा है। श्रीलंका ने 2019 में अफ्रिका में जीत हासिल की थी।

Pakistan Test players to leave for West Indies on July 26 | Cricket News –  India TV

इंग्लैंड और कीवी सरजमीं पर एशियाई देशों का हाल

इंग्लैंड की सरजमीं पर एशियाई देशों के रिजल्ट के बारे में बात करें तो भारत ने आखिरी बार इंग्लैंड में टेस्ट 2021 में जीती थी। पाकिस्तान ने अंतिम बार इंग्लैंड में जीत का स्वाद 2018 में चखा था। वहीं श्रीलंका पिछले 10 सालों से अंग्रेज की धरती पर एक मैच भी नही जीत सका है। कीवी की जमीन के बारे में बात करें तो इंडिया ने यहां आखिरी टेस्ट 15 साल पहले जीता था। वहीं पाकिस्तान ने 2011 में न्यूजीलैंड में जीत हासिल की थी। लेकिन श्रीलंका 2006 के बाद एक भी टेस्ट मैच नही जीत सकी है।

Sri Lanka announce 16-man squad for historic Test tour of Pakistan

Also Read: T-20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप की डेट आई सामने, जानें कब से होंगे शुरु

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular