Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंगOnline Fraud: 3 लाख का लोन, फिल्मी अंदाज में आकाउंट हुआ खाली,...

Online Fraud: 3 लाख का लोन, फिल्मी अंदाज में आकाउंट हुआ खाली, जानें मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Online Fraud: एक बहुराष्ट्रीय वित्तीय कंपनी में काम करने वाली 25 वर्षीय पवई निवासी को 4.83 लाख रुपये का चूना लगा, जब उसे एक जालसाज ने फोन किया, जिसने खुद को मुंबई साइबर पुलिस कर्मी बताया और चेतावनी दी कि उसके आधार कार्ड का दुरुपयोग तीन बैंक खोलने के लिए किया गया है।

13 नवंबर को मामला दर्ज करने वाली पवई पुलिस ने कहा कि जालसाज ने उसके बचत खाते के विवरण को ऑनलाइन सत्यापित करने के बहाने उसके नेट बैंकिंग में साइन इन किया और पैसे ट्रांसफर करने से पहले उसे ‘तत्काल ऋण’ विकल्प पर क्लिक करने के लिए कहा। धोखाधड़ी 5 अक्टूबर को हुई जब व्यक्ति को एक ऐसे व्यक्ति का फोन आया जिसने खुद को एक कूरियर कंपनी के पार्सल विभाग का अधिकारी बताया।

ये है पूरा मामला

“पुलिस स्टेशन के साइबर अनुभाग ने उस बैंक से विवरण मांगा है जिसमें पैसा जमा किया गया था। इस बार जालसाज ने एक नई कार्यप्रणाली को अंजाम दिया है, जहां उन्होंने पीड़ित को तत्काल ऋण पर क्लिक करने और लाभार्थी खाता खोलने के अपने निर्देशों का पालन करने के लिए कहा था। पवई पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, ”तीन बैंक खाते खोलने के लिए उसके आधार कार्ड का उपयोग करके की गई अवैध गतिविधियों के बारे में चेतावनी देने के बाद पैसे ट्रांसफर किए गए थे।”

जालसाज ने फिर से फोन किया और कहा कि उसके नाम पर ताइवान से एक पार्सल आया है जो मुंबई साइबर अपराध पुलिस के रडार पर है। शिकायत में महिला ने कहा, “साइबर क्राइम से होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने बताया कि मेरे आधार कार्ड का इस्तेमाल अवैध लेनदेन करने के लिए तीन खाते खोलने के लिए किया गया है।”

Read More:

Rajasthan Election Polling: वोटर कार्ड न होने पर कैसे करें वोट?…

Rajkumar Kohli Passes Away: राजकुमार कोहली की 93 साल में हुई…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular