Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंगNew Virus: वायरस पैदा करने की खान बना चीन! 25 सालों में...

New Virus: वायरस पैदा करने की खान बना चीन! 25 सालों में फैला चुका इतनी बीमारियां

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) New Virus: कोरोना के दौर में चीन की बहुत बदनामी हुई। जिसने पूरे भारत के साथ पूरी दूनिया को हिला कर रख दिया। बता दें कि चीन में अभी तक इस वायरस का संकट बरकरार है। ऐसे में एक बार फिर वायरस के केंद्र चीन में रहस्यमयी निमोनिया अपने पैर को पसार रहा है। इससे पहले भी खबर आ चुकी है कि चीन में और भी कई तरह के खतरनाक वायरस मिल चुके हैं। खासतौर पर चीन के बारे में ग्लोबल संस्ताएं ये तक कहती हैं कि चीन वाययरस का एक नया केंद्र बन गया है।

पिछले 25 सालों से फैल चुकी इतनी बीमारी

WHO की रिपोर्ट के मुताबिक चिन में सिर्फ कोरोना ही नही बल्कि पिछले 25 सालों में कई ऐसे वायरस सामने आए हैं जिसकी वजह से महामारी फैल गई। इसी वजह से विश्व स्वास्थ्य संगठन चीन में फैल रही बीमारी की वजह से सतर्क है। लेकिन इसी बीच अभी तक यह कंफर्म नही हुआ है कि ये बीमारी नया वायरस है या कोरोना का ही बदला दूसरा रूप।

चीन में एक बार फिर नई बिमारी की दस्तक

जानकारी के मुताबिक चीन में एक बार फिर से नई बिमारी ने दस्तक दे दी है। रिपोर्ट के अनुसार यह रहस्मय निमोनिया बच्चों को अपना शिकार बना रहा है। जिस वजह से बीजिंग ओर लियोओनिंग के अस्पतालों में बीमार बच्चों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। वहां के हालात इतने खराब हो गए हैं कि WHO के द्वारा भी इसका अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही चीन से इस बीमारी की पूरी जानकारी मांगी गई है। WHO के द्वारा फिर से यह आशंका जताई जा रही है कि कहीं ये नया वायरस दुनिया के लिए फिर से खतरा न बन जाए।

हर बार चीन से ही क्यों निकलता है वायरस?

बता दें कि कोरोना चीन से ही पूरी दुनिया में फैला था, जिस वजह से इसकी बदनामी पूरे विश्व में भी हुी थी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि WHO ने कोरोना की सही सूचना न देते तक का भी आरोप लगाया था। फिर जब बाद में रिसर्च हुआ तो उसमें पाया गया कि कोरोना चीन के वुहान से ही पैदा हुआ था। ग्लोबल संस्थाओं से लेकर ज्यादातर संस्थाएं चीन को ही महामारी की वजह कहती है।

Also Read: Health Tips: आपकी सांसें तक छीन सकता है टॉयलेट पेपर, हैरान कर देने वाली रिपोर्ट आई सामने

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular