Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंगNational Girl Child Day: राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बोले PM मोदी, कहा-...

National Girl Child Day: राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बोले PM मोदी, कहा- देश और समाज को बनाती हैं बेहतर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), National Girl Child Day: आज राष्ट्रीय बालिका दिवस है। राष्ट्रीय बालिका दिवस उनके अधिकारों और महिला शिक्षा और स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर लड़कियों को ‘चेंज मेकर’ के रूप में सराहना की, लड़कियों को सीखने, बढ़ने और बढ़ने के अवसर प्रदान करने के सरकारी प्रयासों पर प्रकाश डाला।

देश और समाज को बेहतर बनाती हैं लड़कियां

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट कर कहा, राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, हम बालिकाओं की अदम्य भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। हम सभी क्षेत्रों में प्रत्येक बालिका की समृद्ध क्षमता को भी पहचानते हैं। वे परिवर्तन-निर्माता हैं जो हमारे देश और समाज को बेहतर बनाते हैं। पिछले दशक में, हमारी सरकार एक ऐसे राष्ट्र के निर्माण के लिए कई प्रयास कर रही है जहां हर लड़की को सीखने, बढ़ने और पनपने का अवसर मिले।

ON NATIONAL GIRL CHILD DAY, WE SALUTE THE INDOMITABLE SPIRIT AND ACCOMPLISHMENTS OF THE GIRL CHILD. WE ALSO RECOGNISE THE RICH POTENTIAL OF EVERY GIRL CHILD IN ALL SECTORS. THEY ARE CHANGE-MAKERS WHO MAKE OUR NATION AND SOCIETY BETTER. OVER THE LAST DECADE, OUR GOVERNMENT HAS…

— NARENDRA MODI (@NARENDRAMODI) JANUARY 24, 2024

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना 

बता दें कि, मोदी सरकार ने बाल लिंगानुपात को बढ़ावा देने और विभिन्न उपायों के माध्यम से लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए 2015 में अपनी प्रमुख योजना, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ (बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ) शुरू की थी।

ये भी पढ़ें- Rajasthan: हाईकोर्ट ने डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण को चुनौती देने वाली याचिका को किया खारिज

Rajasthan: भजनलाल सरकार ने पलटा गहलोत का एक और फैसला, OPS…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular