Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंगIphone: टाटा का गेम प्लान तैयार, अब आपके हाथ में होग भारत...

Iphone: टाटा का गेम प्लान तैयार, अब आपके हाथ में होग भारत का Iphone

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Iphone: भारत के द्वारा चीन को झटका देने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक भारत में अब टाटा ग्रुप मेड इन इंडिया आईफोन बनाने जा रही है। जिसको लेकर टाटा ग्रुप के मैमेजमेंट ने मास्टर प्लान भी तैयार कर लिया है। इस काम के तहत कंपनी 28000 लोगों में रोजगार के अवसर को भी पैदा करेगी। दरअसल कंपनी ने अपने काम को तेजी से बढ़ाने के लिए 125 मिलियन डॉलर में विस्ट्रॉन इन्फोकॉम मैन्युफैक्चरिंग प्राइवेट लिमिटेड को खरीद लिया है। इसके साथ ही टाटा कंपनी इस यूनिट का विस्तार कर रही है, जिसके तहत इसकी क्षमता को बढ़ाया जाएगा।

2800 लोगों को मिलेगा रोजगार

जानकारी के मुताबिक इस यूनिट में कुल 5000 करोड़ का निवेश किया जाएगा। जिसमें कंपनी के 1 से लेकर 1.5 साल के काम के लिए लगभग 25 से 28 हजार लोगों को नौकरी पर रखा जाएगा। तो वहं दूसरी तरफ एक रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी अपने यूनिट के मौजूदा आकार और क्षमता से 1.5 से 2 गुना ज्यादा तक विस्तार करने पर चर्चा कर रही है।

करीब ढाई साल में आ जाएगा टाटा का बनाया आईफोन

बता दें कि विस्ट्रॉन कंपनी 2008 में भारत आई थी। इस कंपनी ने 2017 में आईफोन के लिए मैन्यूफैक्चरिंग चालू कर दी थी।आईपोन 14 को भी इसी प्लांट में तैयार किया गया था और यहां 10,000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। टाटा ग्रुप कंपनी ने इस प्लांट को खरीद कर काफी तारीफ वाला काम किया है।

Also Read: Alia Bhatt Deepfake: अब आलिया भट्ट हुई Deep fake का शिकार, उटपटांग हरकतें करते हुए Video Viral

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular