Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंगCovid Alert: कोरोना के साथ इन बीमारियों ने दुनिया को घेरा, लोगों...

Covid Alert: कोरोना के साथ इन बीमारियों ने दुनिया को घेरा, लोगों के लिए हो सकता है खतरनाक

- Advertisement -

India News  ( इंडिया न्यूज ) Covid Alert: इस वक्त दुनियां के कई देशों में सांस की बीमारी का आतंक जारी है। यूरोप में जहां निमोनिया के मामले दिख रहें हैं तो वहीं चीन में लगातार निमोनिया के केस में इजाफा हो रहा है। अस्पतालों में बच्चों की भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं जापान में सालों के बाद इन्फ्लूएंजा वायरस के केस आ रहे हैं। जिसमें एक हफ्ते के अंदर ही बहुत सारे मामले आ चुके हैं। वहीं भारत, अमेरिका और सिंगापुर में कोविड के मामलो में बढ़ोतरी दिख रही है और लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है।

एक साथ फैल रही तीन बीमारी

बिते कई दशकों के बाद देखा जा रहा है कि एक साथ तीन बीमारियां फैल रही है। जिससे लोग लगातार संक्रमित होते दिख रहे हैं। बता दे कि तीनों ही बीमारी सांस की बीमारी है और सही समय पर इंसान को इलाज न मिलने की वजह से ये जान भी ले लेती है। ये फेफड़े को नुकसान पहुंचाने के साथ सांस लेने में दिक्कत देती है।

डॉक्टर का क्या कहना है

इस बीमारी के विशेषज्ञ डॉक्टर का कहना है कि निमोनिया, फ्लू और कोविड तीनों ही संक्रामक बीमारी है। ये एक शरीर से धीरे-धीरे दूसरे लोंगो में फैलती है। खांसने और छींकने के वक्त इस बीमारी के फैलने का डर ज्यादा रहता है। इन्फ्लूएंजा वायरस के कारण निमोनिया के केस में भी इजाफा हो जाता है। ये काफी पुरानी बीमारी है जो आजतक खतरा बनी हुई है। दुनिया भर के कई देश ईस बीमारी की चपेट में आने की वजह से बीमार पड़ते हैं।

Also Read: Rajasthan News: रेलवे गोदाम श्रमिकों के लिए अच्छी खबर? मिले सभी को ये सरकारी लाभ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular