Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंगChina Pneumonia Outbreak: चीन की बीमारी से उठेगा पर्दा, यूरोप कर रहा...

China Pneumonia Outbreak: चीन की बीमारी से उठेगा पर्दा, यूरोप कर रहा रिसर्च

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) China Pneumonia Outbreak: चीन में जिस बीमारी के लगातार केस आ रहे हैं। वैसी ही बीमारी यूरोप के कुछ देशों में भी फैल रही है। ऐसे में भारत की आस बढ़ गई है कि जल्द ही वहां से कुछ न कुछ इससे जुड़ा डेटा मिल जाएगा जो बड़े काम का साबित होगा। इसी बीच एम्स में पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट से यह जानकारी सामने आई है कि चीन की बीमारी से जुड़े कुछ तथ्य उनको प्राप्त हुए हैं। ऐसे में यूरोप में फैल रही यह बीमारी भारत के लिए उम्मीद की कीरण हो सकती है।

बीमारी की वजह से यूरोप के लोग परेशान

चीन से फैल रही इस बीमारी की वजह से बहुत से लोग परेसान हैं। नीदरलैंड समेत कुछ देशों में सांस से संबंधित मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा होने लगा है। ऐसे में सभी के मन में यह सवाल है कि कहीं इस बीमारी की चपेट में पूरा यूरोप तो नही आजाएगा। स्थिति को देखते हुए वहां की सरकार भी सतर्क हो गई है।

यूरोप में बीमारी को लेकर रिसर्च शुरू

जानकारी के मुताबित इस बीमारी को लेकर वहां के वैज्ञानिक काफी सतर्क हो गए हैं और बीमरी का पता लगाने के लिए रिसर्च भी शुरू कर दिया गया है। जिसपर डॉक्टर का कहना है कि यूरोप को बीमारी छुपाने की आदत नही है। वहां के डेटा से हम भारत में आगे की रणनीति को तैयार कर सकते हैं।

Also Read: China Pneumonia Outbreak: चीन से फैल रही बीमारी को लेकर भारत अलर्ट, जानिए डॉक्टर की एडवाइस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular