Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरWeather Forecast: धनतेरस पर 'जल वर्षा'! जयपुर समेत इन 12 जिलों में...

Weather Forecast: धनतेरस पर ‘जल वर्षा’! जयपुर समेत इन 12 जिलों में बाादल बरसने के आसार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Forecast:  दिल्ली-NCR में धनतेर के दिन हुई बरसात के कारण वहां बढ़ रहे पॉल्यूशन में हमें गिरावट देखने को मिली है। हालांकि अचानक आई इस बारिश से ठंड बढ़ने के भी आसार है । वहीं अगर हम देखें तो बारिश का यह दौर केवल दिल्ली-NCR ही नहीं बल्कि राजस्थान में भी देखने को मिला है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार को देर रात हमें हल्की बारिश देखने को मिली। वहीं सूबे के 12 जिलों में मौसम बदलने की संभावना है। अर्थात, सूबे के 12 जिलों में बारिश की आशंका है।

धनतेरस पर हुई राजस्थान में ‘जल वर्षा’

धनतेरस पर धन बर्षा तो सभी बोलते है सुनते परंतु इस साल रास्थान में धनतेरस के पर्व पर जल वर्षा हुई है। आगे भी कई जगहों पर बरसात होने की आशंका है। जिन जिलों में बरसात हो सकती है उनमें झुंझनूं, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, नागौर, सीकर शामिल हैं। इनके अलावा चुरू, टोंक, हनुमानगढ़, जयपुर शहर में भी कहीं कहीं बादल गरजने के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। जयपुर के मौसम विभाग के अनुसार सूबे के 12 से अधिक जिलों में बारिश का पूर्वानुमान बताया है। इनके सिवा जैसलमेर, बीकानेर, पाली, अजमेर में भी हल्की बारिश की आशंका है।

बारिश से यहां गिरेगा पारा

जयपुर केंद्र द्वारा राजस्थान के मौसम का अगले तीन दिन का बड़ा अपडेट दिया गया है। इस अपडेट के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को बादल छाए रहने का अनुमान है। एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ इलाको में आंशिक बादल छाए रहने की आशंका है। बाकि बची जगहों पर मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की आशंका है। हालांकि, इस दौरान शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में 2 से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की उम्मीद है।

जयपुर में बारिश से बढ़ी ठंड!

मौसम विभाग के पूर्वानुमान का असर नजर आया। राजधानी जयपुर में गुरुवार देर रात कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। जिससे शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है। एक कमजोर पश्चिम विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 10 नवंबर को राज्य के कुछ भागों में मौसम में परिवर्तन की संभावना है। ऐसे में ठंड की जोरदार वापसी के आसार जताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े- Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन सोने-पीतल के साथ और क्या खरीदना होता है शुभ, जानें ऐसी 10 वस्तुएं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular