होम / PM Modi RRTS Corridor: PM मोदी ने CM गहलोत पर साधा निशाना, कहा- हमने बोल दिया कि मुख्यमंत्री के दिन खराब हैं

PM Modi RRTS Corridor: PM मोदी ने CM गहलोत पर साधा निशाना, कहा- हमने बोल दिया कि मुख्यमंत्री के दिन खराब हैं

• LAST UPDATED : October 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi RRTS Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार यानी 20 अक्टूबर को देश की पहली रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम यानी आरआरटीएस को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने प्रथम चरण में साहिबाबाद को दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिडएक्स ट्रेन का उद्धाटन किया। इस बीच पीएम ने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने तो अपना बचपन रेलवे प्लेटफॉर्म पर बिताया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि नवरात्री का त्योहार चल रहा है। इसमें शुभ काम की परंपरा है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार यानी 19 अक्टूबर को ऐलान किया था कि आरआरटीएस ट्रेनों को ‘नमो भारत’ के नाम के तौर पर जाना जाएगा। इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था और कांग्रेस ने नाम पर सवाल भी उठाए थे।

देश के लिए ऐतिहासिक पल

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के लिए ऐतिहासिक पल है। आज भारत की पहली रैपिड रेल सर्विस-नमो भारत ट्रेन- की शुरुआत हुई है। इसे देश को समर्पित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि नमो भारत ट्रेन में आधुनिकता भी है और स्पीड भी है। ये नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है। उन्होंने बेंगलुरू में मेट्रो की 2 लाइनों को समर्पित करने की जानकारी भी दी।

बीजेपी बनाम कांग्रेस की लड़ाई

राजस्थान के लिए इस साल विधानसभा चुनाव हैं। यहां बीजेपी बनाम कांग्रेस की लड़ाई है। राजस्थान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने ये भी कहा कि हमने राजस्थान में बोल दिया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दिन खराब हैं। राजस्थान में इस भी ट्रेन को लेकर जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय रेल पुरी दुनिया में एक नया मुकाम हासिल करेगी। हमारे देश की तस्वीर बदल गई है। कोराना में हमने करोड़ों लोगों की जान बचाई। दुनिया में भारत की प्रगती की चर्चा हो रही है।

रीजनल कॉरिडोर प्रोजेक्ट का शिलान्यास

पीएम मोदी ने आगे कहा कि चार साल पहले मैंने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल कॉरिडोर प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया था। आज साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक नमो भारत की सेवाएं शुरू हो गई हैं। मैंने पहले भी कहा था और आज भी कहता हूं- जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं। उन्होंने कहा कि साल-डेढ़ साल के बाद जब मेरठ का ये हिस्सा पूरा हो जाएगा तो मैं आपकी सेवा में हाजिर हो जाऊंगा।

यात्रा का अनुभव करने का अवसर

लोगों को संबोधिक करते हुए पीएम ने ये भी कहा कि मुझे इस अत्याधुनिक ट्रेन में यात्रा का अनुभव करने का अवसर मिला। मैंने अपना बचपन रेलवे प्लेटफॉर्म पर बिताया और आज रेलवे का यह नया रूप मुझे खुशी से भर रहा है। यह अनुभव आनंददायक है। उन्होंने कहा कि हमारे यहां नवरात्रि के दौरान शुभ कार्य करने की परंपरा है। भारत की पहली नमो भारत ट्रेन को आज मां कात्यायनी का आशीर्वाद मिला है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox