Monday, June 24, 2024
Homeबड़ी खबरPM Modi on ITV : 'आजादी के तुरंत बाद बनना चाहिए था...

PM Modi on ITV : ‘आजादी के तुरंत बाद बनना चाहिए था राम मंदिर …’, PM Modi ने कांग्रेस पर साधा निशाना

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज),PM Modi on ITV : देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया न्यूज, NewsX और The Sunday Guardian को अपना सॉलिड इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कई मसलों पर बात की इतना ही नहीं उन्होंने अपने चिरपरिचति अंदाज में हर सवाल का जवाब दिया।

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने की भरपूर कोशिश की

PM मोदी ने इंटरव्यू में राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा है। पीएम ने कहा कि देश आजाद होने के बाद तुरंत राम मंदिर बनना चाहिए था। अदालत में इसको रोकने के लिए भरपूर प्रयास हुआ। ये फैक्ट्स है कि कांग्रेस ने ही इसमें रुकावटें डाली। इतने सालों तक राम मंदिर इसलिए नहीं बना क्योंकि उनको (कांग्रेस) लगता था कि राम मंदिर बनेगा तो उनकी वोट बैंक पर तकलीफ हो जाएगी।

‘इकबाल अंसारी आए, कांग्रेस नहीं आई’ ; PM मोदी

इसके वावजूद भी जब राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया, सुप्रीम कोर्ट ने एक ट्रस्ट बनाया। ट्रस्ट के लोग पुरानी सारी बातें भूलकर कर के कांग्रेस के लोगों को राम मंदिर प्राण -प्रतिष्ठा का न्यौते देने गए। उन इस न्यौते का ठुकरा दिया। वे लोग हंसकर गए थे इकबाल अंसारी को इनविटेशन देने और मजा ये है जो जीवन भर बाबरी मस्जिद का केस लड़ा था वो इकबाल अंसारी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए शिलान्यास में भी आए और उद्घाटन में भी।

देश में अब तक 5 चरणों में हो चुका चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 धीरे-धीरे अब अपने समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। बीते 19 अप्रैल को चुनाव की शुरुआत हुई थी और अब तक देश के विभिन्न राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में 5 चरणों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। अब छठे चरण का चुनाव 25 मई और सातवें जो कि आखिरी चरण का चुनाव है उसके लिए मतदान 1 जून को संपन्न कराया जाएगा। छठे चरण में 8 राज्‍यों की 58 सीटों पर और सातवें चरण में 8 राज्‍यों की 57 सीटों पर वोटिंग होगी। 4 जून को सभी के नतीजे एक साथ आएंगे।

Also Read- Rajasthan RBSE 10th Results 2024: इस दिन जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक करें स्कोरकार्ड

Also Read- Dausa News: टाइफाइड मरीज के साथ लापरवाही, CMHO बोले- लापरवाही पर…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular