Saturday, July 6, 2024
Homeबड़ी खबरNew Year 2024: माउंट आबू में साल 2024 का हुआ जोशिला स्वागत,...

New Year 2024: माउंट आबू में साल 2024 का हुआ जोशिला स्वागत, म्यूजिक पर झूमते नजर आए पर्यटक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), New Year 2024: न्यू इयर के समय राजस्थान के एक मात्र पर्वतीय स्थल माउंट आबू में इस पर्टकों का सैलाब आया हुआ है। इतनी कड़ाके की सर्दी के बाद भी लोग नया साल मनाने के लिए माउंट आबू पहुंचे है। जहां उन्होंने खूब मस्ती से नए साल की शुरुआत की है। स्थानीय नगरपालिका प्रशासन की ओर से इस अवसर पर शरद महोत्सव का आयोजन भी किया गया है। 3 दिनों के इस कार्यक्रम के आयोजन में आरावली रंगमंच पर कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तूत किए गए। इन प्रस्तूतियों से उन्होंने पर्यटकों का स्वागत किया।

माउंट आबू पर 2023 की विदाई तथा 2024 का स्वागत काफी जश्न मनाकर किया गया। वहां पहुंचे सैलानियों में गजब का उत्साह देखने को मिला। यहां आयोजित अनूठी कल्चरल एक्टिविटी में शामिल होकर जमकर लुफ्त उठाया। पर्यटकों लोगों ने नए साल के स्वागत के लिए देर रात तक जमकर खुशियां मनाई। शहर के होटलों में खासी रौनक छाई रही और होटलों को आधुनिक लाइटों से सजाया गया।

इसके अलावा म्यूजिक पर पर्यटकों ने जमकर डांस किया और कई होटलों में कठपूतली के खेल व स्टंट कार्यक्रम आयोजित किए गए। घड़ी में जैसे ही रात के 12 बजे, आसमान आतिशबाजी की रोशनी से सतरंगी हो गया। नए साल की पार्टी में थिरक रहे लोग एक सुर में बोले- हैप्पी न्यू ईयर। इसके बाद एक दूसरे को गले लगाकर नए साल की शुभकामनाएं देने लगे।

राजस्थान का यह खूबसूरत हिल स्टेशन प्राकृतिक सुंदरता, सांस्कृतिक विरासत एवं शांत वातावरण का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करता है जो इसे नए साल का स्वागत करने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस गश्त की पूरी व्यवस्था की गई। मुख्य चौराहों पर पुलिस आने जाने वाले वाहनों को रोक कर चेक करते देखे गए। जिससे शराब पीने के बाद वाहन चलाने से कोई दुर्घटना न हो।

ये भी पढ़े- Gangster Goldy Brar: केंद्रीय गृह मंत्रालय का बड़ा एलान, गैंगस्टर गोल्डी बरार को आतंकवादी किया करार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular