Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरPakistan LeT: एक अज्ञात व्यक्ति के हाथों हुई पाकिस्तान के प्रमुख लश्कर...

Pakistan LeT: एक अज्ञात व्यक्ति के हाथों हुई पाकिस्तान के प्रमुख लश्कर कमांडर की हत्या, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan LeT: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में अज्ञात लोगों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अकरम गाजी की गोली मारकर हत्या कर दी, जो पिछले एक सप्ताह में उस आतंकवादी की दूसरी हत्या है जिसका मुख्य लक्ष्य भारत था।

सूत्रों ने कहा कि अकरम खान उर्फ ​​गाजी 2018-2020 के बीच लश्कर के लिए शीर्ष भर्तीकर्ताओं में से एक था और पिछले दो वर्षों में कई बैचों में कश्मीर घाटी में घुसपैठ करने वाले कई आतंकवादियों को कट्टरपंथी बनाने के लिए जिम्मेदार था।

रविवार के दिन जम्मू-कश्मीर में 2018 सुंजवान आतंकी हमले के मास्टरमाइंडों में से एक जिसका नाम ख्वाजा शाहिद का उसका अपहरण कर लिया गया था। जिसके बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास उसका सिर कटा हुआ पाया गया था। विभिन्न आतंकी समूहों सहित स्थानीय प्रतिद्वंद्वियों की भूमिका और लश्कर के अपने रैंकों में अंदरूनी लड़ाई, गाजी की हत्या पर काम कर रही पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा की जा रही जांच की दो प्रारंभिक पंक्तियाँ हैं।

गाजी लश्कर के केंद्रीय भर्ती सेल का एक प्रमुख सदस्य था और भारत के खिलाफ अपने नफरत भरे भाषणों के लिए जाना जाता था, ”एक सूत्र ने कहा। सूत्र ने कहा कि बाजौर जिले में बाइक सवार लोगों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी, उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई इस हत्या को कम करने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़े- Weather Forecast: धनतेरस पर ‘जल वर्षा’! जयपुर समेत इन 12 जिलों में बाादल बरसने के आसार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular