Thursday, July 4, 2024
Homeस्पोर्ट्सWorld Cup Final 2023: रोहित को फिल्ड में परेशान देख फैंस को...

World Cup Final 2023: रोहित को फिल्ड में परेशान देख फैंस को आई माही की याद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), World Cup Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए भारत के मैच में कल क्रिकेट लवर्स को धोनी की याद ने सताया। कल हुए वर्ल्ड कप फाइनल के मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 241 रन पूरे कर 6 विकेट से हराया। लोगों के फाइनल की हार से फाइनल तक के सफर को मुशकिल न बोल टीम इंडिया की सराहना करी। देखा जाए तो फाइनल हारने के बाद भी हनारे खिलाड़ियों ने कई दिल जीतें।
कल के दिन एक बुरा दिन कह कर जहां कुछ फैंस ने अपने दिल को तसली दी तो वहीं कुछ ने ‘हर कोई धोनी नहीं होता’ कह कर कैप्टन कूल को याद किया। माही अपने समय में काफी सफल कप्तान रहे। जिस कारण रोहित को फिल्ड में परेशान देख फैंस को धोनी की रणनीतियों की याद किया। वे रनीतियां जिनके दम से धोनी ने भारत को वर्ल्ड कप में विजय हासिल कराई थी।

कैप्टन कूल की आई याद

2007 में हुए टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में धोनी के एक अनोखे फैसले दिलाई थी जीत। उस समय एक अनोखा फैसला लेते हुए माही द्वारा आखिरी ओवर की गेंदबाज़ी जोगिंदर शर्मा को सौंपी गई। उनके इस फैसले से सभी हैरान था। परंतु माही की “आउट ऑफ द बॉक्स थिंकिंग” से भारत को दूसरी बार वर्ल्ड का खिताब जीताया। उसी तरह से 2011 वर्ल्ड कप में खुद को युवराज से पहले बैटिंग के लिए लाना भी मैच के लिए टर्निंग प्वाइंट बना था जिसकी चर्चा आजतक होती है।

ये भी पढ़े-  Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव के लिए की BJP ने खास तैयारी, आज ये नेता करेंगे प्रदेश का दौरा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular