Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सODI series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की...

ODI series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी, राजस्थान रॉयल्स में भी है शामिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), ODI series: राइट-आर्म के मध्यम तेज गेंदबाज अवेश खान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। यह विकास भारत की गेंदबाजी लाइनअप में एक प्रमुख व्यक्ति मोहम्मद शमी की चोट की सीधी प्रतिक्रिया के रूप में आता है। आवेश, जो पहले से ही एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) टीम का हिस्सा थे, ने सीमित ओवरों के प्रारूप में उल्लेखनीय प्रभाव डाला है, खासकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया श्रृंखला के दौरान।

अवेश को टेस्ट टीम में शामिल करने का निर्णय एकदिवसीय श्रृंखला में उनके हालिया प्रदर्शन से समर्थित है, जहां भारत 2-1 से श्रृंखला जीतकर विजयी हुआ था। जोहान्सबर्ग में द वांडरर्स में श्रृंखला के शुरुआती मैच में अवेश का योगदान महत्वपूर्ण था, जहां उन्होंने मैच जीतने वाली भूमिका निभाई थी। उनके 4/27 के गेंदबाजी आंकड़े ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे वे केवल 27.3 ओवर में 116 रन के कुल योग पर ढेर हो गए। इस प्रदर्शन ने न केवल आवेश के कौशल को बल्कि दबाव में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता को भी उजागर किया।

अवेश खान का टेस्ट टीम में शामिल होना एक क्रिकेटर के रूप में उनके विकास का प्रमाण है। खेल के छोटे प्रारूप में अपना कौशल दिखाने के बाद, अब उनके पास इस सफलता को टेस्ट क्षेत्र में बदलने का अवसर है। उनकी मध्यम गति की गेंदबाजी, जिसमें सटीकता और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता है, भारतीय टीम को महत्वपूर्ण बढ़त प्रदान कर सकती है, खासकर मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में।

आवेश ने पहले ही मध्य प्रदेश के लिए 38 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22.56 की शानदार औसत से 149 विकेट लिए हैं।

वह इस महीने की शुरुआत में आयोजित आईपीएल 2024 नीलामी से पहले एक व्यापार सौदे में लखनऊ सुपरजायंट्स से राजस्थान रॉयल्स में भी शामिल हुए।

टेस्ट क्रिकेट में उनके अनुभव और सफलता को देखते हुए शमी की चोट टीम के लिए एक बड़ा झटका है। हालाँकि, आवेश का हालिया फॉर्म और आत्मविश्वास इस अंतर को प्रभावी ढंग से भर सकता है। आगामी टेस्ट आवेश की क्षमताओं और खेल के लंबे प्रारूप में अनुकूलनशीलता की सच्ची परीक्षा होगी, बशर्ते उन्हें पदार्पण करने का मौका मिले।

ये भी पढ़े- Chief Justice: जस्टिस मनिन्द्र मोहन श्रीवास्तव बनेंगे राजस्थान हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, SC कॉलेजियम ने की थी सिफारिश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular