Monday, July 8, 2024
Homeट्रेंडिंगWorld Cup 2023: भारत की नीदरलैंड पर शानदार जीत, K L Rahul...

World Cup 2023: भारत की नीदरलैंड पर शानदार जीत, K L Rahul और Shreyas Iyyer चमके

- Advertisement -
  • India News ( इंडिया न्यूज) World Cup 2023: भारत और नीदरलैंड के बीच चल रहे ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने विरोधी टीम को 160 रनों से हरा दिया है। इस मैच में इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और के एल राहुल ने अपने फॉर्म के बेहतरीन नजारा पेश किया है। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने विश्व कप का पहला शतक जड़ दिया है। श्रेयस अय्यर ने अपना शतक मात्र 84 गेंदो में पूरा किया तो वहीं केएल राहुल ने 62 गेंदो में शतक पूरा किया। जिसके बाद भारतीय टीम का स्कोर 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 410 था और नीदरलैंड के सामने जीत के लिए 411 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था।

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पूरी नीदरलैंड की टीम 250 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने 2-2-2-2 विकेट झटके जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। इस तरह भारत ने यह मैच 160 रनों से जीत लिया है।

भारत की रही शानदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही। टीम की तरफ से ओपन करने उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शुरूआत के 10 ओवर में ही 80 रन बना लिए थे। फिर बाद में गिल और रोहित के आउट होने के बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला, बाद में अपना अर्धशतक जड़ते ही विराट कोहली पवेलियन लौट गए। जिसके बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने चौके-छक्के की झड़ी लगा दी और टीम इंडिया को विशाल स्कोर तक ले गए।

भारत की तरफ से बल्लेबाजों की पारी

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 61 रन, शुभमन गिल ने 51, विराट कोहली ने 51, श्रेयस अय्यर ने शानदार 128, केएल राहुल ने 102 और सूर्याकुमार यादव ने 2 रनों की पारी खेली।

Also Read: World Cup 2023: Bye Bye पाकिस्तान, Pak को अंग्रेजों ने पीटकर वर्ल्डकप से बाहर निकाला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular