India Won 1st Match of Davis Cup भारत की डेविस कप में शानदार शुरुआत, पहले मैच में की जीत हासिल

इंडिया न्यूज, जयपुर:

India Won 1st Match of Davis Cup

India Won 1st Match of Davis Cup : भारत ने अपने डेविस कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत ने डेविस कप के पहले मुकाबले मे ही जीत हासिल कर ली है। पहले मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने डेनमार्क के क्रिश्चियन सिग्सगार्ड को सीधे सेट में 6-3, 6-2 से मात देकर यह मुकाबला जीत लिया। भारतीय खिलाड़ी ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया।

मैच की शुरुआत से ही रामकुमार ने डेनमार्क के खिलाड़ी पर दवाब बना लिया था। पहले ही यह माना जा रहा था कि ग्रास कोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा और भारतीय टेनिस स्टार रामकुमार ने पहले ही मैच में ये साबित कर दिया। पहली जीत से भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा है और यह आगे आने वाले सभी मैच में भारतीय टीम को अच्छा खेल दिखाने में मदद करेगा।

भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी : नीलसन

एकल में रामकुमार रामनाथन का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड करेंग, और दूसरे एकल में युकी भांबरी क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से भिड़ेंगे। भारतीय कप्तान रोहित राजपाल भारत के प्रदर्शन के बारे में आशावादी दिखाई दिए। डेनमार्क की टीम के कप्तान नीलसन ने स्वीकार किया है कि भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी हैं और उन्होंने कहा कि वे दबाव में नहीं हैं। नीलसन ने कहा कि हम भारत के साथ उनके घर में खेल रहे हैं और उनके पास बेहतर खिलाड़ी हैं।

हालांकि, हम दुनिया के किसी भी बेहतर खिलाड़ी की बराबरी कर सकते हैं। हालांकि भारत प्रबल दावेदार है, लेकिन हमारे लिए उस दिन इसका कोई मतलब नहीं है। यह एक प्रतिस्पर्धी मैच होने जा रहा है।” इस मौके पर मौजूद भारतीय टेनिस दिग्गज विजय अमृतराज ने भारतीय टीम पर भरोसा जताते हुए कहा है कि युकी और राम ग्रास कोर्ट पर खेल रहे हैं और रोहन का अनुभव इसे एक अच्छा पक्ष बनाता है। ये सभी खिलाड़ी कमाल के हैं और इनमें शीर्ष 100 में जगह बनाने की क्षमता है।” (India Won 1st Match of Davis Cup)

भारत तीन साल बाद घरेलू मुकाबले की मेजबानी कर रहा है और दिल्ली पांच साल से अधिक समय के बाद डेविस कप मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पिछली बार दिल्ली ने सितंबर 2016 में डेविस कप मैचों की मेजबानी की थी जब राफेल नडाल की अगुवाई वाली स्पेन ने यहां डीएलटीए परिसर में विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ दौर में भारत को 5-0 से हरा दिया था। इससे पहले भारत ने तीन बार 1966, 1974 और 1987 के डेविस कप फाइनल में जगह बनाई है लेकिन कभी भी ‘टेनिस का विश्व कप’ नहीं जीत सका। (India Won 1st Match of Davis Cup)

Also Read : Exclusive Interview with Yuki Bhambri and Coach Zeeshan Ali डेविस कप का पहला मैच सबसे अहम होगा : युकी भांबरी

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
Amit Gupta

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

4 weeks ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago