Tuesday, July 2, 2024
Homeस्पोर्ट्सFIH प्रो लीग के अगले चरण में पूर्व कप्तान मनप्रीत सिंह आएंगे...

FIH प्रो लीग के अगले चरण में पूर्व कप्तान मनप्रीत सिंह आएंगे नई भूमिका में नजर, संभालेंगे यह कमान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज (India News),Harmanpreet to lead Indian hockey team at FIH Pro league in Europe: शीर्ष ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह यूरोप में 26 मई से शुरू हो रहे एफआईएच प्रो लीग के अगले चरण में 24 सदस्यीय हॉकी टीम का कमान संभालेंगे। शानदार मिडफील्डर हार्दिक सिंह को उपकप्तान बनाया गया है। मुख्य कोच क्रेग फुल्टन के नेतृत्व में टीम का यह पहला दौरा होगा। हॉकी इंडिया द्वारा सोमवार यानी 15 मई को घोषित की गई टीम में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को शामिल किया गया हैं। अपनी शादी के कारण घरेलू मैचों में नहीं खेल पाने के बाद उन्होने टीम में वापसी किया है। उनके साथ गोलपोस्ट में पीआर श्रीजेश शामिल होंगे, जबकि डिफेंडरों में हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, संजय और मनदीप मोर के रूप में पांच पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ शामिल हैं।

मिडफील्डर मनप्रीत सिंह नई भूमिका में नजर आएंगे

वहीं पूर्व कप्तान और मिडफील्डर मनप्रीत सिंह नई भूमिका में नजर आएंगे वह सुमित और गुरिंदर सिंह के साथ बैकलाइन खेलेंगे । मिडफ़ील्ड की कमान हार्दिक सिंह के साथ-साथ दिलप्रीत सिंह, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह और विवेक सागर प्रसाद संभालेंगे।

फॉरवर्ड पंक्ति में सिमरनजीत सिंह की वापसी हुई

फॉरवर्ड पंक्ति में सिमरनजीत सिंह की वापसी हुई है जो आखिरी बार जकार्ता में एशिया कप में खेले थे।लेकिन चोट के कारण उन्हें बीच में ही घर लौटना पड़ा था। उनके साथ अभिषेक, ललित उपाध्याय, एस कार्ति, गुरजंत सिंह, सुखजीत सिंह, राजकुमार पाल और मनदीप सिंह होंगे।

भारत विश्व चैंपियन जर्मनी-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ

घर में प्रतिष्ठित लीग मैचों में अपने पिछले आउटिंग में, भारत विश्व चैंपियन जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजेय रहा, जिससे उन्हें अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में मदद मिली। यूरोप में, वे अपनी जीत की गति को जारी रखने की उम्मीद करेंगे, क्योंकि वे लंदन में मजबूत बेल्जियम और ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेंगे और उसके बाद नीदरलैंड और अर्जेंटीना के खिलाफ आइंडहोवन, नीदरलैंड में मैच खेलेंगे।

मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने कहा…..

टीम चयन के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने कहा, “बेल्जियम, हॉलैंड, ग्रेट ब्रिटेन और अर्जेंटीना के खिलाफ आगामी प्रो लीग टूर्नामेंट के लिए हमने जो टीम चुनी है, उससे मैं खुश हूं। विश्व कप के बाद हमारी चौथी विश्व रैंकिंग टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण को दर्शाती है। यह टूर्नामेंट हमारे लिए शीर्ष क्रम की टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने और अपने समग्र खेल में और सुधार करने का एक शानदार अवसर होगा। “हम चुनौती के लिए तत्पर हैं और प्रो लीग टूर्नामेंट के लिए एक मजबूत अंत की उम्मीद करते हैं।”

भारतीय टीम

गोलकीपर : कृष्ण बहादुर पाठक, पी आर श्रीजेश

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह (कप्तान) ,अमित रोहिदास,जरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, सुमित, संजय, मनदीप मोर, गुरिंदर सिंह

मिडफील्डर : हार्दिक सिंह, दिलप्रीत सिंह, एम रबिचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह और विवेक सागर प्रसाद

फॉरवर्ड : सिमरनजीत सिंह, अभिषेक, ललित उपाध्याय, एस कार्ति, गुरजंत सिंह, सुखजीत सिंह, राजकुमार पाल और मनदीप सिंह।

मैच शेड्यूल

26 मई: भारत बनाम बेल्जियम।

27 मई: भारत बनाम ग्रेट ब्रिटेन।

2 जून : भारत बनाम बेल्जियम ।

3 जून : भारत बनाम ग्रेट ब्रिटेन ।

7 जून: भारत बनाम नीदरलैंड्स।

8 जून: भारत बनाम अर्जेंटीना।

10 जून: भारत बनाम नीदरलैंड्स

11 जून: भारत बनाम अर्जेंटीना।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular