Thursday, July 4, 2024
Homeसरकारी नौकरियांRHB: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में 258 पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन की...

RHB: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में 258 पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि 18 से बढ़कर 21 अगस्त हुई

- Advertisement -

India news(इंडिया न्यूज़),RHB: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड (RHB) में 258 पदों पर वैकेंसी निकली है। इसके आवेदन की अंतिम तिथि तीन दिन बढ़ा दी गई है। इससे पहले इस आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त थी, लेकिन अब आयुक्त रहे पवन अरोड़ा के वीआरएस लेने के बाद अब 21 अगस्त तक अप्लाई करने का अभ्यर्थियों को मौका दिया गया है। सचिव अल्पा चौधरी ने कहा “मंडल में विभिन्न 258 पदों के लिए होने वाली सीधी भर्ती परीक्षा-2023 की तिथि में 3 दिवस की बढ़ोतरी की गई है। मंडल का उद्देश्य अधिक से अधिक योग्य अभ्यर्थियों का परीक्षा के लिए आवेदन करवाना है।”

इस परीक्षा में नही होगी कोई OMR शीट

सचिव अल्पा चौधरी ने आगे यह भी कहा “सेंटर फॉर डवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कम्प्यूटिंग यानी सी-डैक, भारत सरकार के सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्रालय की स्वायत्तशासी संस्था के माध्यम से सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। पूरी तरह ऑनलाइन होने वाली इस परीक्षा में किसी भी तरह की ओएमआर शीट का उपयोग नहीं किया जाएगा। राजस्थान आवासन मंडल निष्पक्ष और पारदर्शी परीक्षा करवाने के लिए डेडिकेटेड और कटिबद्ध है।”

सीधी भर्ती परीक्षा के लिए कमेटी का गठन

सचिव ने यह भी बताया “सीधी भर्ती परीक्षा के सुचारू और सफल संचालन के लिए मंडल सचिव सहित 9 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जो परीक्षा से जुड़ी तमाम कार्यवाही और घटनाक्रम पर कड़ी और पैनी नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा एजेंसी भी पूरी तरह मुस्तैद और सजग रहेगी।”

RHB भर्ती के लिए इस वेबसाइट से करें आवेदन

अल्पा चौधरी ने यह भी कहा “भर्ती प्रक्रिया 19 जुलाई से प्रारंभ हो गई थी। आवेदक 21 अगस्त की रात 12 बजे तक विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक rhbexam.in वेबपोर्टल या आवासन मण्डल की वेबसाइट urban.rajasthan.gov.in/rhb के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन/सूचना के लिए हेल्पलाइन नम्बर सुबह 10 से शाम 7 बजे तक 9363322818/0141-2740064 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।”

RHB में इन पदों पर भर्ती परीक्षा होगी

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में कंप्यूटर ऑपरेटर, प्रोजेक्ट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल डिग्री, प्रोजेक्ट इंजीनियर जूनियर सिविल डिप्लोमा, जूनियर अकाउंटेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, डाटा एंट्री ऑपरेटर ( इनफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट), प्रोजेक्ट इंजीनियर जूनियर सिविल डिग्री, प्रोजेक्ट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल डिग्री, जूनियर ड्राफ्ट्समैन, लीगल असिस्टेंट ( जूनियर लीगल ऑफिसर), जूनियर असिस्टेंट पदों पर यह भर्ती परीक्षा होगी।

ये भी पढ़े:-Politics News: चुनाव से पहले BJP निकालेगी 4 परिवर्तन यात्रा, चारों यात्राओं का जयपुर में होगा समापन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular