Saturday, July 6, 2024
Homeसरकारी नौकरियांRajasthan Transfer Date: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! इस तारीख तक होंगे...

Rajasthan Transfer Date: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! इस तारीख तक होंगे तबादले

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Transfer Date: राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने तबादलों पर छूट की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है। संयुक्त सचिव निकया गोहेन ने इस मामले में बुधवार को आदेश जारी किया, जो सरकारी विभागों समेत सभी निकायों, बोर्डों और स्वायत्त निकायों पर जल्द लागू किया जाएगा। यानी की राजस्थान में अब फरवरी तक ट्रांसफर हो सकेंगे। बता दें कि, 15 जनवरी साल 2023 को राज्य के सभी विभागों में ट्रांसफर-पोस्टिंग पर रोक लगाई गई थी। विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बदलने पर अब राज्य सरकार ने तबादलों पर ध्यान केंद्रित किया है।

इस तारीख तक होंगे तबादले

भजनलाल सरकार ने 8 फरवरी को आदेश जारी कर तबादलों पर लगी रोक को 10 दिन के लिए हटा दिया है। आदेश 11 से 20 फरवरी तक लागू रहना था, लेकिन अब इसे दो दिन के बढ़ाया जाएगा। हालांकि, राज्य में शिक्षकों का तबादला बंद रहेगा। ग्रेड थर्ड शिक्षकों के तबादले अभी नहीं होंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से अलग से स्थानांतरण नीति बनायी जायेगी।

बता दें कि पिछले चार साल से राजस्थान में ग्रेड थर्ड शिक्षकों का ट्रांसफर नहीं हुआ है। वहीं अब देखने वाली बात यह है कि आखिर कब तक सरकार कितनी जल्दी शिक्षक स्थानांतरण नीति बनाती है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular