Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानYouth murdered in Chittorgarh : दोस्त की हत्या कर पहनाये अपने कपड़े,...

Youth murdered in Chittorgarh : दोस्त की हत्या कर पहनाये अपने कपड़े, खुद की मौत की साजिश का पर्दाफाश

बीमा के पैसे से उतारना चाहता था कर्ज, परिवार वालों ने भी कपड़ों के आधार पर शिनाख्त कर शव का कर दिया पोस्टमार्टम।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़ चित्तौड़गढ़।
Youth murdered in Chittorgarh : पुलिस ने चित्तौड़गढ़ जिले के भदेसर में मिली सिर कुचली लाश के मामले में राजफाश कर दिया है। आरोपी ने बीमा के पैसे से कर्ज उतारने के लिए खुद की मौत की साजिश रच डाली। दोस्त की हत्या कर उसका सिर कुचल दिया और अपने कपड़े पहना दिए। लाश को हाइवे पर फेंक दिया। वह यह साबित करना चाहता था कि उसकी मौत एक्सीडेंट में हुई है ताकि वो बीमा क्लेम उठा ले। वो अपने ही जुर्म की साजिश में फंस गया। अब जेल में सलाखों के पीछे है। (Youth murdered in Chittorgarh)

Also Read : Fraud Case in Jhalawar : दूध के नाम पर 11 लाख की ठगी, इंदौर से आए थे युवक

पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन (Preeti Jain) ने बताया कि रिठौली हाइवे (Rithauli Highway) के निकट 19 मार्च को सिर कुचली लाश मिली। मरने वाले की जेब में आधार (Aadhar), पैन कार्ड (PAN Card), वोटर आईडी (Voter ID), ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) मिला। इन दस्तावेजों के आधार पर लाश की शिनाख्त चंदेरिया थाने के सतपुड़ा निवासी रवींद्र सिंह (Ravindra Singh) पुत्र मोती सिंह (Moti Singh) के रूप हुई है। इनके आधार पर घर वालों को सूचना दी। परिवार वालों ने भी कपड़ों के आधार पर शिनाख्त कर शव का पोस्टमार्टम कर दिया। (Youth murdered in Chittorgarh)

घटना के चार दिन बाद हत्या का खुलासा

भदेसर में चार दिन बाद ग्रामीणों ने एक युवक को चोरी के शक में पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वो सतपुड़ा निवासी रवींद्र सिंह (Ravindra Singh) है। इस पर पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने घर वालों को बुलाया और पूछताछ की तो रवींद्र ने इस बात का खुलासा किया कि वो लाश उसके दोस्त प्रतापगढ़ निवासी संतोष कुमार मीणा (Santosh Kumar Meena) की थी, जिसकी उसने हत्या कर खुद की मौत की साजिश रची। (Youth murdered in Chittorgarh)

रिठौला चौराहे के निकट की थी शराब पार्टी

आरोपी ने बताया कि उसने कई बीमा पॉलिसियां करवा रखी हैं, जिसका उसे 60 से 70 लाख रुपए बीमा क्लेम मिल सकता है। इसके लिए उसने अपने दोस्त संतोष के साथ रिठौला चौराहे के निकट शराब पार्टी की और धारदार हत्या से उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने घटना स्थल पर ऐसा सीन क्रिएट किया कि मामला पूरी तरह से एक्सीडेंटल लगे। खुद बाइक को तोड़फोड़ दिया, लाश पर ऐसे निशान किए कि लगे किसी वाहन के साथ घसीटता गया। प्रतापगढ़ जिले रामपुरिया निवासी संतोष की हत्या की सूचना मिलने के बाद उसके पिता किरणलाल, सरपंच प्रतिनिधि मांगीलाल मीणा और रिश्तेदार चित्तौड़गढ़ पहुंचे और रवींद्र सिंह के परिजनों से अस्थियां लेकर गए। संतोष के एक लड़की और चार लड़के हैं। (Youth murdered in Chittorgarh)

Also Read : Corona Vaccination : 12 से 14 साल के 9 लाख से ज्यादा बच्चों को लगा कोरोनारोधी टीका

Also Read : Rajasthan Legislative Assembly : अब नकल करने वाले परीक्षार्थियों को तीन साल तक का कारावास, सार्वजनिक परीक्षा से दो वर्ष के लिए वंचित

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular