Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानWrestlers Protest End: हिरासत में लिए गए पहलवान, खत्म हुआ धरना

Wrestlers Protest End: हिरासत में लिए गए पहलवान, खत्म हुआ धरना

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Wrestlers Protest End: दिल्ली के जंतर-मंतर में पहलवानों के प्रदर्शन को 36 दिन हो चुके हैं। रविवार यानि 28 मई को पहलवानों ने अचानक नए संसद भवन की ओर कूच करने लगे। पहलवानों के नए संसद भवन की तरफ कदम बढ़ाते देख दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाही का पहलवानों के द्वारा जमकर विरोध किया गया। जानकारी के अनुसार पुलिस के द्वारा पहलवानों को जंतर-मंतर से हटाया जा रहा है। अब पहलवान दोवारा जंतर-मंतर में प्रदर्शन पर नहीं बैठेंगे।

पहलवानों का प्रदर्शन खत्म

वहीं पहलवानों को हिरासत में लेने के बाद दिल्ली पुलिस पहलवानों के प्रदर्शन स्थल जंतर-मंतर पर पहुंच गई। जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने धरना देने वाले पहलवानों के टैंट और तंबू को धरना स्थल से हटाने का काम शुरू कर दिया है।

पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने लिए हिरासत में

उधर, दिल्ली पुलिस की माने तो रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन को देखते हुए किसी को भी धरने या प्रदर्शन की अनुमती नहीं है। कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस ने नई दिल्ली के इलाकों में दोपहर 3:00 बजे तक निजी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा खाप नेताओं और किसान संगठन नए संसद भवन की तरफ जाने को लेकर इनकार किया गया था, लेकिन पहलवान जिद पर अड़े रहे। इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया था। रविवार सुबह से किसी को दिल्ली के सीमाओं प्रवेश नहीं करने दिया गया। उधर पुलिस ने पहलावनों को रविवार सुबह हिरासत में ले लिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular