Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानWork Details done in 2021 By Rajasthan Police राजस्थान में अपराध बेलगाम!...

Work Details done in 2021 By Rajasthan Police राजस्थान में अपराध बेलगाम! प्रदेश में अपराध 11 फीसदी बढ़ा

- Advertisement -

राकेश, जयपुर:

Work Details done in 2021 By Rajasthan Police : प्रदेश में पुलिस की सख्ती के बावजूद अपराध के मामलों में वृद्धि हुई है। राजस्थान पुलिस ने 2021 में पुलिस द्वारा किए गए कार्यों का ब्यौरा देते हुए अपराध के आंकड़ें जारी किए हैं। प्रदेश में 2020 की तुलना में पिछले साल 2021 में अपराध के मालमे 11 फीसदी बढ़े हैं। डीजीपी एमएल लाठर ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले साल कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के बीच अपराध के मामलों में वृद्धि हुई है।

लेकिन 2019 की तुलना में यह 4 फीसदी कम है। हालांकि उन्होंने कहा है कि जांच में तेजी की वजह से राष्ट्रीय स्तर की तुलना में लंबित मामलों एवं अनुसंधान में राजस्थान तीसरे स्थान पर रहा है। डीजीपी लाठर ने बताया है कि पुलिस ने 93,021 लंबित प्रकरणों का निस्तारण किया।

साइबर ठगी से सवाधान (Work Details done in 2021 By Rajasthan Police)

डीजीपी लाठर ने प्रदेशवासियों को साइबर ठगी से सचेत रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि ठगी के मामले में झारखंड का जामताड़ा अब मेवात आ गया है। लाठर ने बताया कि लालच में न फंसकर ठगी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा है कि ठगी की वारदात रोकने के लिए पुलिस गए सॉफ्टवेयर पर काम कर रही है। बिते साल प्रदेश में 55 करोड़ रुपए की साइबर ठगी की शिकायत दर्ज की गई, साइबर क्राइम एसओजी ने 46 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

राजनीतिक दखलंदाजी से इनकार (Work Details done in 2021 By Rajasthan Police)

डीजीपी लाठर ने पुलिस पर दबाव एवं राजनीतिक दखलंदाजी के आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस बिना किसी दखल के हर मामले की स्वतंत्र जांच कर रही है। महिलाओं एवं एससी-एसटी के जुड़े अपराध के मामलों की जांच कम से कम समय में हो रही है।

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं  (Work Details done in 2021 By Rajasthan Police)

डीजीपी लाठर ने बताया कि अनुशासनहीनता करने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है। अनुशासनहीनता के मामलों में पुलिस ने पिछले साल 67 पुलिसकर्मियों को डिसमिस एवं 576 को सस्पेंड किया गया। जबकि अच्छा कार्य करने वाले 73 पुलिसकर्मियों को आउटआफ टर्म प्रमोशन दिया गया एवं 251 पुलिसकर्मियों को डीजी डिस्क से नवाजा गया है।

Work Details done in 2021 By Rajasthan Police

Also Read : Booster Dose of Covid-19 Started in Didwana डीडवाना में कोविड-19 के बूस्टर डोज की हुई शुरूआत

Also Read : Rain Affected Salt Production Price Hike Soon बरसात ने डुबोया नमक कारोबार, बढ़ सकते है आने वाले दिनों में नमक के भाव

Also Read : Congress Will launch Soon Digital Membership Campaign कोरोना पाबंदियों के बीच कांग्रेस का फोकस डिजिटल सदस्यता अभियान एवं सोशल मीडिया पर

Also Read : Kaminpura Village Secretary’s Body Found in Canal जताई जा रही है हत्या की आशंका

Also Read : State United Nations Children’s Fund की टीम ने देसूरी सीएचसी का लिया जायजा

Also Read : Rajasthan News नियमों को तोड़ खुलेआम हो रही रात 8 बजे बाद शराब की बिक्री

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular