Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानWeather Updates: कई इलाको में गर्मी के बाद बारिश का दौर जारी,आकाशीय...

Weather Updates: कई इलाको में गर्मी के बाद बारिश का दौर जारी,आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather Updates: देश में मौसम तेजी से बदल रहा है। लोगों को बीते 2 दिनों में गर्मी से राहत मिली और बारिश हो रही है। तो वही पश्चिमी विक्षोभ का असर लगातार दूसरे दिन भी कुछ जिलों में नजर आया। तो वहीं श्रीगंगानगर और बीकानेर में ओले गिरे। प्रदेश में बीते 24 घंटे में धोद, सीकर में 127 मिमी व बीदासर, चूरू में 120 मिमी बरसात हुई। प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे ही रहा। मौसम केंद्र के अनुसार अगले 48 घंटे तक प्रदेश के बीकानेर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर, जोधपुर और कोटा संभाग के जिलों में बरसात होने के आसार हैं।

गुरुवार को भी जयपुर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहा

तो वहीं, दुसरी तरफ जयपुर, अलवर, कोटा सहित कई अन्य जिलों में धूप के कारण गर्मी और उमस से लोग बेहाल रहे। हालांकि, तापमान में कुछ विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। बुधवार की तरह गुरुवार को भी जयपुर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आस-पास ही बना रहा लेकिन तीखी धूप ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए।

आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत

अजमेर जिले के सावर उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम देवखेड़ी में गुरुवार सुबह बारिश के दौरान पेड़ आकाशीय बिजली गिरने से पेड़ के नीचे बैठे एक किसान की मौत हो गई। वहीं दो लोग झुलस कर अचेत गए। दो-तीन बकरियों की भी मौत हो गई।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular