Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानWeather Update: राज्य के लोगों को मिली गर्मी से राहत, एक सप्ताह...

Weather Update: राज्य के लोगों को मिली गर्मी से राहत, एक सप्ताह तक बारिश का दौर शुरू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Update Jaipur: राज्य के लोगों को गर्मी से राहत है क्योकि राजस्थान में आंधी-बारिश की गतिविधियां अगले एक सप्ताह तक जारी रहने का अनुमान लगाया गया है। जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले एक सप्ताह तक आंधी-बारिश जारी रहने की संभावना है। उन्होंने यह भी बताया कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ दो मई से सक्रिय होने से पुनः आंधी-बारिश का दौर आने वाला है।

इस बीच राज्य के अधिकांश इलाकों में पिछले 24 घंटों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है। बता दें कि सर्वाधिक बारिश जैसलमेर में छह सेंटीमीटर दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान राजसमंद के आमेट में चार सेंटीमीटर, बीकानेर के कोलायत मगरा में चार सेंटीमीटर, झुंझुनूं के मंडावा में चार सेंटीमीटर, और अन्य कई स्थानों पर तीन से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

कई जगहो पर साथ हल्की वर्षा होने की संभावना

मौसम विभाग ने आज जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, नागौर, चूरु, सीकर, झुञ्झुनु, दौसा, जयपुर, जयपुर शहर, भीलवाड़ा, अजमेर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है।

2 मई से प्रदेश में सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के अनुसार एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 2 मई से प्रदेश में सक्रिय होगा जिसके कारण आंधी.बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular